Sunday, April 28, 2024
No menu items!

मेडिकल कॉलेज में चार दिन से बिजली आपूर्ति ठप

मरीज, चिकित्सक, छात्रों व शिक्षकों को करना पड़ रहा मुश्किलों का सामना
बिरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। उमानाथ सिंह राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में 4 दिन से बिजली आपूर्ति ठप है जिससे भीषण गर्मी से छात्र, शिक्षक, चिकित्सक व मरीज परेशान हैं। जानकारी के अनुसार उमानाथ सिंह स्वशासित राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में विगत चार दिन से विद्युत आपूर्ति ठप है। जिसके चलते ना तो पंखे चल रहे हैं ना तो एसी चल रही है। उधर मरीजों की लम्बी-लम्बी लाइनों में पसीनों से तर-बितर होना पड़ रहा है। मरीज व चिकित्सक भीषण गर्मी से परेशान हैं।

दूसरी तरफ मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को भी इस गर्मी में विद्युत आपूर्ति बन्द होने से समस्याओं का करना पड़ रहा है। शिक्षक भी गर्मी से विलविला उठे हैं। पूछे जाने पर लोगों को कहना है कि चार दिन से विद्युत नहीं है और जनरेटर से सिर्फ लाइट का काम लिया जा रहा है।

पंखे चला देने पर जनरेटर बैठ जा रहा है। समुचित व वैकल्पिक संसाधन ना होने से काफी लोग गर्मी के चलते चिकित्सक शिक्षक छात्र भवन से बाहर जाकर समय बिता रहे हैं। छात्रों ने इस मामले की कई बार शिकायत जिम्मेदारों से की लेकिन अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया। बताया जाता है कि मेडिकल कॉलेज में बिजली आपूर्ति बंद होने से पानी की भी समस्या खड़ी हो गई है।

इस दौरान राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ पीयू के अध्यक्ष आचार्य डॉ. वीरेंद्र देव भी मेडिकल कॉलेज में पहुंचे और उन्होंने कहा कि मरीजों की संख्या तो बढ़ी है, लेकिन विद्युत आपूर्ति न होने से लोगों को भीषण गर्मी में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। तत्काल विद्युत आपूर्ति चालू किया जाए। उन्होंने भारतीय स्वदेशी चिकित्सा पद्धति, आयुष योग, आयुर्वेद प्राकृतिक चिकित्सा से युक्त वैलनेस सेंटर की स्थापना किये जाने की मांग भी किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular