Monday, April 29, 2024
No menu items!

संकाय व इंजीनियरिंग में प्री पीएचडी कोर्स वर्क की कक्षाएं शुरू

सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परिसर में दो केंद्रों पर प्री पीएच.डी.कोर्स वर्क का शुभारंभ हो गया। यह शुभारम्भ परिसर के संकाय भवन और अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय केंद्रों पर हुआ।
संकाय भवन के केंद्र समन्वयक डॉ मनीष गुप्ता ने बताया कि संकाय भवन केंद्र पर जूलॉजी, बॉटनी, केमिस्ट्री, फिजिक्स, बायो टेक्नोलॉजी, नैनोसाइंस एंड टेक्नोलॉजी विषयों के शोध छात्र एवं छात्राओं के कोर्स वर्क की कक्षाएं संचालित हो गई हैं। अभियांत्रिकी संकाय केंद्र संख्या 4 के समन्वयक डॉ राजकुमार विभागाध्यक्ष गणित विभाग ने कहा कि उनके केंद्र पर भूगोल, राजनीति विज्ञान एवं गणित विषयों के छात्र-छात्राओं की कक्षाएं प्रारंभ हो गई हैं।
इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी प्रयागराज के प्रो. कृष्णा मिश्रा द्वारा रिसर्च एथिक्स विषय पर व्याख्यान दिया गया जबकि डीएसटी सीआईएमएस की बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की केंद्र समन्वयक डॉ मंजरी गुप्ता ने कंप्यूटर एप्लीकेशन विषय पर व्याख्यान दिया। इन दोनों केंद्रों के छात्र—छात्राओं की कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से संचालित हुईं। यह कक्षाएं प्रत्येक सप्ताह में 3 से 4 दिन संचालित होंगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular