Monday, April 29, 2024
No menu items!

जौनपुर महोत्सव को लेकर हुई तैयारी बैठक

जौनपुर। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण गिरीश चंद्र यादव की अध्यक्षता एवं जिलाधिकारी अनुज झा की उपस्थिति में जौनपुर महोत्सव की तैयारियों को लेकर बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई।
इस मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि जौनपुर महोत्सव बनाए जाने के लिए 26, 27 एवं 28 मार्च की तिथियां तय की गईं। 26 मार्च को गोमती आरती, कवि सम्मेलन, 27 मार्च को स्थानीय कलाकारों द्वारा लोक गायन एवं 28 मार्च को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन, वॉलीवुड के सिंगर द्वारा प्रस्तुति की जायेगी। महोत्सव का आयोजन शाही किला में किया होगा जिसके संबंध में राज्यमंत्री ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिया कि वृहद अभियान चलाकर साफ-सफाई करायी जाय।
नगर मजिस्ट्रेट देवेन्द्र सिंह, क्षेत्राधिकारी शहर कुलदीप गुप्ता एवं ट्रैफिक इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला को निर्देशित किया गया कि पार्किंग व्यवस्था के संबंध में आवश्यक तैयारियां कर ली जायं। अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि महोत्सव के दौरान निर्बध रूप से बिजली उपलब्ध रहे। अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि जनपद की जो भी सड़कें खराब हैं, उन्हें ठीक करा लें जिससे आवागमन में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।
जौनपुर महोत्सव में सामूहिक विवाह कराया जाना है। इसके संबंध में समाज कल्याण अधिकारी को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिये गये। राज्यमंत्री ने कार्यक्रम में मंच, पेयजल, शौचालय के समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिया। बताया गया कि महोत्सव में विभागीय स्टॉल लगाए जाएंगे जहां सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, जिला विकास अधिकारी बी०बी० सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आर0डी0 यादव, पी.डी. जयकेश त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular