Monday, April 29, 2024
No menu items!

पूविवि कार्य परिषद में नामित हुसे प्रो. मिथिलेश पाण्डेय

अजय विश्वकर्मा/विरेन्द्र यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के राष्ट्रीय पी0जी0 कॉलेज जमुहाई के प्राचार्य प्रो. मिथिलेश पांडेय को पूर्वांचल विश्विद्यालय के कार्य परिषद का सदस्य नामित किया गया है। शिक्षा जगत में एक समृद्ध शाली स्थान रखने वाले श्री पांडेय की प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा जौनपुर एवं उच्च शिक्षा काशी हिंदू विश्विद्यालय बनारस है। उन्होंने अपने स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में ही यूजीसी की प्रतिष्ठित नेट की परीक्षा 1992 में संस्कृत विषय से उत्तीर्ण की। साथ ही उन्होंने स्नातकोत्तर के प्रथम वर्ष में ही यूजीसी नेट/जेआरएफ संस्कृत के पाठ्यक्रम पर आधारित पुस्तक की भी रचना कर डाली।
उन्होंने जेआरएफ की परीक्षा भी दिसंबर 1993 में उत्तीर्ण कर ली। उनकी पुस्तक उपकार प्रकाशन से प्रकाशित हुई जिसका अध्ययन कर अनगिनत छात्रों ने संस्कृत विषय से यूजीसी नेट और जेआरएफ की परीक्षा उत्तीर्ण की है। उनका अभी तक 45 पुस्तकों का प्रकाशन हो चुका है एवं उनके 15 से अधिक उच्च स्तरीय शोध पत्र भी प्रकाशित हो चुके हैं। पूर्वांचल विश्विद्यालय के कार्यपरिषद के सदस्य नामित किए जाने पर पूविवि के कला संकाय के डीन प्रो. राजेश सिंह ने बधाई देते हुए कहा कि उनके शैक्षणिक रूप से समृद्धशाली व्यक्तित्व का लाभ पूरे विश्विद्यालय को मिलेगा। साथ ही उन्होंने इस चयन के लिए पूविवि की कुलपति का भी आभार ज्ञापित किया।
डा. पाण्डेय को कार्यपरिषद सदस्य नामित किए जाने पर डॉ0 विजय प्रताप सिंह, डॉ0 प्रशांत सिंह, उपेंद्र सिंह, डॉ0 इंद्रजीत सिंह, डॉ0 नीरज दूबे, डॉ0 दिलीप सिंह, डॉ0 अमित गुप्ता, डॉ0 मंजूलिका यादव, डॉ0 राकेश चौधरी, डॉ0 तेज प्रताप सिंह, बिटर भैया, डॉ0 विनोद सिंह, डॉ0 अजय सिंह, डॉ0 अरुण पटेल, डॉ0 विजय बहादुर यादव, रवि सिंह हुड्डा, डॉ0 दिनेश राय आदि प्राध्यापकों ने बधाई दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular