Monday, April 29, 2024
No menu items!

दो दिन पहले प्रकाशित किया था ‘परिवार ने लगायी मदद की गुहार’

असहाय व निर्धन परिवार की मदद के लिये सबसे पहले आये राजेश
देवदूत बनकर आगे आये वानर सेना के गौरव मरीज के उपचार का खर्च करेंगे वहन
विपिन सैनी
जौनपुर। कहते हैं समाज में गरीब, अनाथ, बेसहारा लोगों की सेवा भाव से काम करने की लगन हो तो ईश्वर भी उस व्यक्ति के साथ रहते हैं। इसी भाव से मानवता की सेवा रक्षा का भाव रखने वाले स्नेह ट्रस्ट ऑफ एजुकेशन व पूर्वांचल विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर, जिले के चर्चित वरिष्ठ समाजसेवी राजेश की मेहनत रंग लायी। 3 दिन पूर्व एक असहाय व निर्धन परिवार ने समाचार पत्र के माध्यम से अपने पुत्र के इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई थी। पोर्टल व समाचार पत्रों में प्रकशित होने पर सबसे पहले असहाय व निर्धन परिवार मदद के लिए आगे आए जनपद के वरिष्ठ समाजसेवी राजेश।

मालूम हो कि धर्मापुर क्षेत्र के प्रेमापुर निवासी कमाल 35 वर्ष करीब आठ महीने पहले हुए सड़क दुर्घटना के कारण बाएं पैर का घुटना टूट गया था और हड्डी बाहर आ गई थी। आपरेशन में होने वाली भारी रकम आर्थिक तंगी स्थिति ठीक न होने के कारण इलाज संभव नहीं हो पा रहा था। वृद्ध मां—बाप की देखभाल सेवा घर कमाल प्रतिदिन मजदूरी कर गृहस्थी चलाता था। बीते 8 महीने से वह भी मजबूर था। अपना इलाज नहीं करा सकता था।
समाचार पत्रों में प्रकाशित होने पर समाजसेवी राजेश को परिवार के बारे में पता लगा तो तत्काल उसके घर पहुंच गये। घाव का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इतना ही नहीं, मदद की गुहार लिये एक दिन चौकियां मंदिर परिसर में अपनी टीम के साथ सहयोग दान भी एकत्रित किये। शहर के एक निजी अस्पताल में लाकर मरीज को भर्ती कराये। डॉक्टर ने मरीज की स्थिति देखते हुए बताया कि जांघ की हड्डी बाहर आ गई है। सड़न इतना बढ़ गया है कि पैर काटना पड़ेगा तभी मरीज़ को जान बचेगी।
सोशल मीडिया पर चल रहे वायरल वीडियो वानर सेना के गौरव सिंह ने देखा तो अपने सहयोगियों के साथ समाजसेवी राजेश को लेकर डॉक्टर से संपर्क किये। साथ ही मरीज के समुचित इलाज का पूरा खर्च वहन करने की बात भी कह दी। इसी क्रम में रविवार को डाक्टरों की टीम ने आपरेशन के दौरान सड़े हुए पैर इन्फेक्शन घाव की वजह से काटकर निकाला। उपचार लाज के दौरान मौके पर देवदूत वानर सेना सदस्य गौरव सिंह, नारायण सिंह, डॉ शरद सिंह, बलवंत सिंह एडवोकेट, अतुल सिंह, अनुज, राहुल मोदनवाल, सूरज सेठ, नितेश साहू, कन्हैया यादव समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular