Sunday, April 28, 2024
No menu items!

उपजिलाधिकारी के आदेश पर कुण्डी गांव में कोटे की हुई जांच

  • अधिकतर ग्रामीणों ने कोटेदार का किया समर्थन

आर. तिवारी
मुफ्तीगंज, जौनपुर। स्थानीय विकास खण्ड के कुंडी गांव में कोटेदार की मनमानी और घटतौली का आरोप लगा कर ग्रामीणों ने सोमवार को प्रदर्शन किया था। उपजिलाधिकारी केराकत माज अख्तर के आदेश पर खाद्यान्न निरीक्षक केराकत पंकज यादव, खाद्यान्न निरीक्षक जलालपुर बाबु मैनुद्दीन समेत 5 सदस्यीय टीम ने कुंडी गांव में पहुंच कोटे की जांच की।

जानकारी के अनुसार गांव स्थ्ति अम्बेडकर प्रतिमा के पास तथा बाबा पयहारी नाथ आश्रम पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों से पूछताछ कर वापस चली गई जहां अधिकतर ग्रामीणों द्वारा कोटेदार का समर्थन किया गया। वहीं कुछ लोगों की शिकायत रही कि कोटेदार द्वारा घटतौली की जाती है और ग्रामीणों संग दुर्व्यवहार भी किया जाता है।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विजयशंकर राय ने बताया कि कोटेदार खाद्यान्न सही वितरित करता है और किसी भी ग्रामीण द्वारा कभी कोटेदार की शिकायत नही आई है। कुछ ग्रामीण पुरानी रंजिश को लेकर कोटेदार को परेशान कर रहे है।

पूछे जाने पर सप्लाई इंस्पेक्टर पंकज यादव ने बताया कि गांव में दो तीन जगहों पर जाकर ग्रामीणों का बयान लिया गया जिसमें अधिकतर ग्रामीण कोटेदार से संतुष्ट दिखे कुछ लोगों ने आरोप लगाया की कोटेदार द्वारा घटतौली की जाती है। घर पर राशन तौलने पर दो से 3 किलो कम पाया जाता है।

जांच उच्चाधिकारियों को सौंप दिया जाएगा जो भी फैसला होगा, उन्हीं के द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर गांव के सर्वेश राय, आलोक राय, पिंटू राय, रूबी, शकुंतला समेत सैकड़ों ग्रामीण महिला पुरुष उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular