Monday, April 29, 2024
No menu items!

लापरवाही में जलकल प्रभारी के निलम्बन की संस्तुति

  • रामलीला मैदान में पालिका की पाइप लाइन टूटने से मेला क्षेत्र हुआ जलमग्न

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। ऐतिहासिक दशहरा मेला में हजारों की भीड़ समेटने वाले रामलीला मैदान में मेले से 3 दिन पहले जगह-जगह जलजमाव होने से स्थिति नारकीय हो गई है। जानकारी के अनुसार रामलीला मैदान में एक जगह लीकेज होने के चलते उस स्थान विशेष पर लगातार पानी रिस रहा था। बीते 19 अक्टूबर को पालिका परिषद में दुर्गा पूजा, दशहरा और भरत मिलाप मेले के संबंध में हुई बैठक में जलकल प्रभारी अवधेश कुमार को मैदान में उक्त लीकेज को जल्द से जल्द दुरुस्त कराने का निर्देश दिया गया था। जलकल प्रभारी ने घोर लापरवाही और गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाते हुए लीकेज को दुरुस्त करने के लिये जेसीबी से खुदाई करा दी।

इसके चलते पाइप लाइन ध्वस्त हो गई और पूरे मैदान में जलजमाव हो गया। पूरे मैदान में पानी जमा होने पर तीन दिन बाद होने वाले दशहरा मेले के आयोजन की तैयारियां बुरी तरह बाधित होने लगी। वहीं समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा पखवाड़े भर से मैदान को सही करने की मेहनत पर पानी फिर गया। पालिकाध्यक्ष रचना सिंह ने अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखकर मैदान में जल निकासी का काम युद्ध स्तर पर कराने का निर्देश दिया।

वहीं जलकल प्रभारी अवधेश कुमार के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित करने की संस्तुति की। मामले में पूछे जाने पर अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरी ने बताया कि शनिवार को पालिका बोर्ड की बैठक में चैयरमैन द्वारा निलंबन की संस्तुति की गई है। उक्त मामले में जांच की जा रही है। आरोप सही पाए जाने पर कार्रवाई की जायेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular