Sunday, April 28, 2024
No menu items!

जनपद में 156 एएनएम की हुई नियमित नियुक्ति

अजय पाण्डेय
जौनपुर। सूबे की राजधानी लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 7182 एएनएम नियुक्ति पत्र वितरण किये गये। इसी क्रम में जनपद के कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा गया जिसमें राज्यमंत्री खेल एवं युवा कल्याण गिरीश चन्द्र यादव द्वारा 156 एएनएम को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।
इस मौके पर राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनपद में 156 एएनएम की नियमित नियुक्ति कर स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने, ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच हर व्यक्ति तक सुनिश्चित कराने के अपने संकल्प की ओर अग्रसर है। इनकी नियुक्ति से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य की समुचित देखभाल, सुरक्षित प्रसव की सुविधा एवं मातृ शिशु कल्याण कार्यक्रमों को बल मिलेगा। इनकी नियुक्ति से जहां स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूती मिलेगी, वहीं ग्रामीण अंचलों में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार से स्वस्थ भारत के निर्माण का सरकार का सपना साकार हो सकेगा और एएनएम के माध्यम से ग्राम स्तर पर संक्रामक तथा गैर संक्रामक रोगों पर सक्रिय निगरानी रखी जा सकेगी, सही समय पर रोगी को निदान एवं उपचार की सुविधा प्राप्त होगी।
जिलाधिकारी अनुज झा ने सभी नवनियुक्त एएनएम कार्यकत्रियों को बधाई देते हुये ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करने की अपील किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह ने बताया कि जनपद में नवनियुक्त 156 एएनएम कार्यकत्रियों की नियुक्ति हो जाने से जनपद की स्वास्थ्य सेवाएं और बेहतर ढंग से संचालित होंगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वित्त-राजस्व) राम अक्षबर चौहान, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजीव कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular