Sunday, April 28, 2024
No menu items!

कृषि, बाल विकास एवं पुष्टाहार, पशुपालन, समाज कल्याण विभागों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कृषि विभाग, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग, पशुपालन विभाग, समाज कल्याण विभाग सहित विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कृषि विभाग के अन्तर्गत ई-खसरा की प्रगति की समीक्षा करते हुए एक्टिव सर्वेयर्स की संख्या बढ़ाने, एक्टिव सर्वेयर्स को बुलाकर प्रत्येक ग्राम में सर्वे करने हेतु निर्देशित किया। साथ ही समस्त एडीओ पंचायत को निर्देशित किया कि त्रिनेत्र प्रोजेक्ट के तहत गांव में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाए जाएं और यह कार्य प्रत्येक दशा में अगले एक महीने में पूर्ण हो जाना चाहिए।
उन्होंने जिलापूर्ति अधिकारी से मॉडल शॉप के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की जिस पर जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 75 मॉडल शॉप बनाए जाने हैं जिनमें कुछ पर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने उन्हें निर्देश दिया कि जिन जगहों पर भूमि से सम्बन्धित विवाद है, सम्बन्धित अधिकारी से समन्वय करते हुए विवाद का निस्तारण करायें। जिलाधिकारी ने निमार्णाधीन आंगनवाड़ी केन्द्रों की समीक्षा करते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन केन्द्रों पर भूमि सम्बन्धी विवाद है उसका त्वरित निस्तारण कराए और लर्निंग लैब्स भी बनवाने हेतु निर्देशित किया।
इसी क्रम में जिला समाज कल्याण अधिकारी एवं जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रत्येक पंचायत सहायक को उनके विभाग से संचालित योजनाओं के 30 आवेदन का लक्ष्य दिया जाय। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि निराश्रित गोंवशों के लिए अतिरिक्त शेड बनवाए व निर्माणाधीन शेड का कार्य 01 सप्ताह में पूण करायें। जिलाधिकारी ने विस्तार से सामुदायिक शौचालयों के निर्माण, भुगतान की जानकारी लेते हुए निर्देश दिया कि किसी भी प्रकार का भुगतान लम्बित न हो और शौचालय उपयोग की स्थिति में हों। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, उपजिलाधिकारी सदर रिषभ देवराज पुंडरीक, जिला विकास अधिकारी विजय यादव सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular