Monday, April 29, 2024
No menu items!

कर—करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कर करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक हुई जहां उन्होंने विद्युत, आबकारी, खनन विभाग, व्यापार कर सहित विभिन्न विभागों के राजस्व की समीक्षा करते हुए इसे बढ़ाने के निर्देश देते हुये उन्होंने खनन अधिकारी को निर्देश दिया कि योजना बनाकर सम्बंधित तहसील के उपजिलाधिकारी एवं थानों से समन्वय करते हुए वसूली की कार्यवाही करें। विद्युत विभाग एवं मंडी को भी प्रवर्तन की कार्यवाही करने के निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने विद्युत वितरण खंड की इकाइयों में कम आरसी वसूली किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्देश दिया कि सब स्टेशन वार समीक्षा की जाय और आरसी वसूली को बढ़ाया जाय। व्यापार कर एवं आबकारी विभाग द्वारा भी लक्ष्य के सापेक्ष कम राजस्व अर्जित होना पाया गया। इस पर जिलाधिकारी ने सभी विभाग को राजस्व लक्ष्य प्राप्ति हेतु एक रणनीति बनाकर काम करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारियों को 5 वर्ष से ऊपर के मुकदमों को प्रतिदिन सुनने के निर्देश देते हुये कहा कि धारा 24 के लंबित मामलों की भी समीक्षा करें। धारा 67 की सुनवाई और निष्पादन में तहसीलदार गंभीरता से कार्य करें और उपजिलाधिकारी इसकी नियमित समीक्षा भी करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अक्षयबर चौहान, अपर जिलाधिकारी भू राजस्व गणेश प्रसाद सिंह, समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular