Monday, April 29, 2024
No menu items!

देश की धरोहर व गरीबों के मसीहा थे सहारा श्री: डा. यदुवंशी

  • सहारा श्री के निधन की खबर से जनपद हुआ शोकाकुल
  • ब्यूरो कार्यालय में शोकसभा करके दी गयी श्रद्धांजलि

जौनपुर। सहारा इंडिया परिवार के मुखिया एवं देश के अग्रिम पंक्ति के उद्योगपति सहारा श्री के निधन की खबर मिलते ही जिले में शोक की लहर फैल गई। बानगी लोगो को विश्वास ही नहीं हो रहा था। अचानक परिवार के मुखिया की मौत की खबर सुनकर सहारा परिवार के जिले के सदस्य भी मर्माहत हो गये। जनपद कार्यालय में ब्यूरो प्रभारी सैयद हसनैन कमर दीपू की अध्यक्षता में वृहद शोकसभा का आयोजन हुआ जिसमें लोगों ने परिवार के मुखिया को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किये।

इस मौके पर साहित्यकार डॉ. बृजेश यदुवंशी ने कहा कि सहारा श्री देश की धरोहर और गरीबों के मसीहा थे। यह सत्य है कि जो आया है, उसे एक दिन पलटकर जाना है लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जिनके जाने पर न जाने कितने लोगों की आस टूट जाती है। सहारा श्री सुब्रतो राय जहां देश के अग्रिम पंक्ति के उद्योपति थे वहीं एक सच्चे राष्ट्रभक्त भी थे। उन्होंने देश और देशवासियों के लिए अपना पूरा जीवन दान कर दिया। लाखों परिवार के अन्नदाता का इस तरीके से जाना दिल को विचलित करने वाला है। ब्यूरो प्रभारी सैयद हसनैन कमर दीपू ने कहा कि सहारा श्री का पूरा जीवन देश के लिए समर्पित रहा। उन्होंने एक तरफ जहां देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं साहित्य, खेल, स्वास्थ्य और शिक्षा के साथ देश की प्रतिभाओं को चिन्ह्ति कर उन्हें आगे बढ़ाने का कार्य किया।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार राजेश श्रीवास्तव, सम्पादक रामजी जायसवाल, यशोभूमि के यूपी प्रभारी मुन्ना त्रिपाठी, सैयद मोहम्मद अब्बास, मेराज अहमद, हिम्मत बहादुर सिंह, सुहैल असगर खां, सैयद फैजान आब्दी, इज़हार हुसैन, अज़ादार हुसैन, आमिर अब्बास, इमरान अब्बास, मो. उस्मान, राजन श्रीवास्तव, राजन मिश्रा, आजम जैदी, नितीश कुमार राहुल, शाकिर जैदी, विनोद शर्मा सहित तमाम मौजूद रहे। इस मौके पर लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular