Monday, April 29, 2024
No menu items!

सखी वेलफेयर फाउण्डेशन का निःशुल्क त्रैमासिक सिलाई प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू

जौनपुर। सखी वेलफेयर फाउंडेशन जौनपुर द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर ग्रामीण क्षेत्र की युवतियों एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कोर्रापट्टी, हल्दीपुर में निःशुल्क तीन माह तक चलने वाले सिलाई प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ किया गया।

कार्यशाला का शुभारंभ ज्ञान की देवी मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन करके मुख्य अतिथि शशि मौर्य सदस्य राज्य महिला आयोग उत्तर प्रदेश ने कहा कि आज के युग में नारी को सफल होने के लिए शिक्षित एवं हुनरमंद होना अत्यंत आवश्यक है। सखी वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा आयोजित ग्रामीण क्षेत्र की युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए घर-घर उपयोग में आने वाले इस सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण कार्यशाला से अत्यंत लाभ होगा।

संस्थाध्यक्ष प्रीति गुप्ता ने कहा कि फाउंडेशन महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यथासंभव सतत प्रयासरत रहेगी, क्योंकि बिना आत्मनिर्भर बने महिलाओं के स्वाभिमान की रक्षा नहीं हो सकती। उन्होंने नारी सशक्तिकरण के लिए पुरुषों की सहभागिता एवं सहयोग पर भी बल दिया। कोषाध्यक्ष स्वर्णिमा जायसवाल एवं उपाध्यक्ष पिंकी जायसवाल ने उपस्थित महिलाओं एवं युवतियों को माहवारी स्वच्छता के बारे में विस्तार से बताते हुए सेनेटरी पैड नैपकिन भी दिया।

कार्यक्रम का संचालन सह सचिव अर्चना सिंह ने किया। इस अवसर पर प्रशिक्षिका मानतारा देवी, सहकार भारती जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता रंगीले निषाद, सलोनी देवी, किरन, विमला देवी, सावित्री, राम आशीष पांडेय, करणजीत सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। अन्त में महासचिव तूलिका श्रीवास्तव ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular