Monday, April 29, 2024
No menu items!

समाजवादी कुटिया का पहलवान अनुभव स्पोर्ट्स कालेज सैफई में मचा रहा धमाल

एक वर्ष सफलतापूर्वक बीतने पर ऋषि यादव ने परिवार को दिया नगदी व शिक्षण सामग्री
धर्मापुर, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर में स्थित समाजवादी कुटिया के संस्थापक ऋषि यादव ने कहा कि आज हर्ष हो रहा है कि कुटिया द्वारा गोद लिये पहलवान का मेजर ध्यानचन्द स्पोर्ट्स कालेज सैफई में सफलतापूर्वक 1 वर्ष पूर्ण हो गया है। श्री यादव ने होनहार पहलवान अनुभव चौहान से मिलकर बधाई देते हुये अगले वर्ष में प्रवेश हेतु आर्थिक मदद के रूप में 10 हजार रूपये के अलावा शिक्षण सामग्री भेंट किया। पहलवान अनुभव के नामांकन का सम्पूर्ण श्रेय उसके माता-पिता के अलावा उसकी मेहनत एवं लगनशीलता का है।
श्री यादव ने बताया कि समाजवादी कुटिया ने अनुभव के साथ केवल अपने दायित्व का निर्वहन किया है। उस दायित्व का निर्वहन किया है जो कुटिया की स्थापना का उद्देश्य था। स्पोर्ट्स कालेज सैफई में सफलतापूर्वक एक वर्ष पूर्ण होने की खुशी जाहिर करते हुये श्री यादव ने बताया कि अनुभव कुटिया का पहलवान है जिसे कुटिया ने अगस्त-2021 में गोद लिया था। अनुभव को गोद लेने की खबर समाजवादी पार्टी के सोशल साइट्स पर भी शेयर किया गया था।
कुटिया के संस्थापक ऋषि यादव सपा के युवा कार्यकर्ता और समाजसेवी हैं। कोविड-19 महामारी के समय सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की बातों से प्रेरित होकर ऋषि यादव मार्च-2020 से कुटिया की स्थापना करके नियमित नि:शुल्क शिक्षा, पौष्टिक मौसमी फलाहार, दूध देने का काम कर रहे हैं। अब पहलवान अनुभव स्पोर्ट्स कॉलेज सैफई इटावा में कुश्ती प्रशिक्षक कमलेश यादव की देख—रेख में इंटरमीडिएट तक की शिक्षा नि:शुल्क प्राप्त कर रहा है।
युवा पहलवान अनुभव चौहान के घर रविवार को पहुंचे समाजवादी कुटिया के संचालक ऋषि यादव ने उसके परिजन को 10 हजार रूपये नगदी देते हुये शिक्षण सामग्री भी भेंट किया जहां पहलवान के पिता कल्पनाथ चौहान भी मौजूद रहे।
001

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular