Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सपाजनों ने कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर लगाकर मनायी कांशीराम जयंती

विपिन सैनी
चौकियां धाम, जौनपुर। समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के तत्वावधान में कांशीराम जयंती एवं कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम कांशीराम इंटर कॉलेज शीतला चौकियां में हुई। शिविर के मुख्य अतिथि बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रवक्ता मिठाई लाल भारती ने सर्वप्रथम महापुरुषों सहित कांशीराम के चित्र पर पुष्प अर्पित करके कार्यक्रम की शुरुआत किया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि श्री भारती ने संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर और कांशीराम के संघर्ष पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संविधान निर्माता बाबा और कांशीराम के विचारों का भारत बनाने के लिए संविधान और आरक्षण की रक्षा जरूरी है। ऐसे प्रशिक्षण शिविर के आयोजन से ही भाजपा के संविधान और आरक्षण विरोधी विचारों को रोका जा सकता है।
इसी क्रम में विधायक तूफानी सरोज ने कहा कि समाजवादी सरकार बनाकर भाजपा और संघ के आतंक को हमेशा के लिए खत्म किया जा सकता है। इसके लिए डॉ आंबेडकर, डॉ लोहिया और मान्यवर कांशीराम के बताए रास्ते पर चलकर समाजवादी पार्टी के बैनर तले शोषित पीड़ित पिछड़ा समाज को संगठित होना पड़ेगा।
अध्यक्षता कर रहे सपा जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने कहा कि अपराध रोकने में यह सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है। उत्तर प्रदेश में केवल विपक्ष के दमन को ही विकास बताया जा रहा है। समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए हर चीज को धार्मिक रंग दिया जा रहा है। संविधान ही एकमात्र विकल्प है सबको न्याय दिलाने के लिये।
कार्यक्रम आयोजक राजीव रत्न मौर्या व गप्पू मौर्या ने सभी अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक कैलाश सोनकर, अवधनाथ पाल, राजू पासी, सुशीला राव, दीपचंद्र राम, राहुल त्रिपाठी, इरशाद मंसूरी, भानु प्रताप मौर्य, गुड्डू सोनकर, शिवम, प्रकाश, डा. सरफ़राज़ खां, मनोज मौर्य सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular