Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सावन महोत्सव व रक्षाबन्धन पर्व का हुआ आयोजन

शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय नगर में स्थित ज्ञाना इण्टरनेशनल प्ले स्कूल में भव्य तरीके से सावन महोत्सव एवं रक्षाबंधन पर्व का आयोजन किया गया। इस मौके पर नन्हे—मुन्ने बच्चों द्वारा शिव—पार्वती का भेष धारण किया जाना लोगों के लिये आकर्षण का केन्द्र बना रहा। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित डांस की प्रस्तुति की जिसे लोगों ने खूब सराहा।

शिव के रूप में आयु अग्रवंशी, आरुष सोनी, श्रेयांश अग्रहरी और पार्वती के रूप में वेदिका जायसवाल, अमायरा, जाह्नवी, अहाना, अन्वी, इशिका, पृषा, आराध्या, दिविषा, प्राप्ति, रत्निका, आरुषि, काव्या रहीं। इसके अलावाजूनियर वर्ग में अन्वी, अदिति, सोना आदि बच्चों ने मनमोहक छवि प्रस्तुत की। प्रबंधक डा0 राजकुमार मिश्र ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह के आयोजन करते रहना चाहिए। इसी क्रम में निदेशक दिवाकर मिश्र ने हिंदू धर्म में श्रावण मास का महत्व बताया एवं उपस्थित अभिभावकों और स्टाफ को सावन में पौधरोपण करने के लिए प्रेरित किया।

प्रधानाचार्य डा0 अनामिका मिश्र ने रक्षाबंधन के बारे में बच्चों को बताया। सावन महोत्सव और रक्षाबंधन पर्व के आयोजन में स्कूल के स्टाफ सिमरन अग्रहरि, रागिनी यादव, प्रतिमा जायसवाल, ज्योति, मंजू, अजय, मुलायम का विशेष योगदान रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular