Monday, April 29, 2024
No menu items!

निपुण भारत लक्ष्य के लिये विद्यालय पहुंचे एसडीएम

अध्यापक बन पढ़ाया व अभिभावक बन किया प्रोत्साहित
चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना निपुण भारत लक्ष्य के तहत उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार बुधवार को कम्पोजिट विद्यालय नटौली एवं आदर्श प्राथमिक विद्यालय भादी पहुंचे जहां शिक्षक बन बच्चों को पढ़ाने लगे।
निरीक्षण में नटौली पहुचें एसडीएम ने कक्षा एक के छात्र आयुष से हिन्दी भाषा की पुस्तक कलरव पढ़ने को कहा। छात्र ने बेधड़क बोलता गया। वहीं कक्षा दो में संध्या आचल व अर्जित से गणित का सवाल हल कराया। जेब्रा के बावत सवाल कर जानवरों के सम्बंधित सवाल किया। पशु पक्षी व पौधरोपण की महत्ता समझाया। कक्षा 8 में गये। बाल संसद की प्रधानमंत्री छात्रा अंशिका प्रजापति से अपने लक्ष्य के बावत पूछा जिस पर छात्रा ने आईएएस बनने की बात कही।
इस दौरान मौजूद राज्यपाल पुरस्कृत प्रधानाध्यापक अखिलेश चन्द्र मिश्र को बच्चों की निपुणता स्कूल की व्यवस्था हेतु तारीफ की। वहीं भादी गांव स्थित आदर्श प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया। यहां मौजूद प्रधानाध्यापिका नीतू सिंह भी निरीक्षण में खरी पायी गयी। उपजिलाधिकारी ने कहा कि दोनों विद्यालय में बच्चों के लक्ष्य निर्धारण योजना अन्तर्गत निरीक्षण किया गया। विद्यालय के बच्चे पढाई में औवल है। कुछ बच्चे जो लक्ष्य निर्धारण से दूर है उन पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया है। यह अभियान अनवरत चलता रहेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular