Sunday, April 28, 2024
No menu items!

एसडीएम ने वन्दना की चुनाव याचिका को किया निरस्त

  • गलत मतगणना पर आरोप लगाने वाले विपक्षी नहीं दे पाये साक्ष्य
  • रैना सिंह प्रधान सरायख्वाजा को मिली राहत

सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय थाना अन्तर्गत ग्राम प्रधान के विगत वर्षों में हुए चुनाव को लेकर विपक्षी प्रत्याशी ने गलत मतगणना का आरोप लगाते हुए चुनाव याचिका दाखिल की थी जिसे एसडीएम शाहगंज ने निरस्त कर दिया जिसके चलते अब रैना सिंह सरायख्वाजा की प्रधान बनी रहेंगी।

जानकारी के अनुसार सरायख्वाजा ग्राम पंचायत का चुनाव वर्ष 2021 में हुआ था जिसमें एक तरफ से रैना सिंह ने चुनाव को कड़ी टक्कर में जीत हासिल की। वहीं विपक्षी वंदना सिंह पत्नी शैलेश सिंह को चुनाव में हार मिली थी। जिसके बाद वंदना ने उपजिलाधिकारी शाहगंज को चुनाव याचिका दाखिल करते हुए कहा कि मतगणना में 15 मत गलत तरीके से खारिज किए गए हैं। जिस पर उपजिलाधिकारी शाहगंज व न्यायालय ने साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा जिस पर वंदना कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सकी।

उपजिलाधिकारी ने बारिकी से मामले की जांच पड़ताल करवायी जिसमें आरोप गलत साबित हुआ। एसडीएम ने कहा कि याचिका पक्ष नकारात्मक निर्णित किया जाता है। सरायख्वाजा ग्राम पंचायत की दाखिल चुनाव याचिका को उपजिलाधिकारी ने निरस्त कर दिया। अगली कार्रवाई का निर्देश दिया। इस क्रम में मौजूदा प्रधान रैना सिंह को बड़ी राहत मिल गई। उन्होंने कहा कि सत्य की जीत होती है। चुनाव में कोई गलत मतगणना नहीं हुई थी, क्योंकि बार-बार पुनः मतगणना कराई गई थी और जांच पड़ताल के बाद ही परिणाम चुनाव अधिकारी ने घोषित किया था। यह जनता की जीत है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular