Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सीमा सिंह चौहान को मिला चुनाव चिन्ह तलवार

अजय पाण्डेय
जौनपुर। नगर निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद की शसक्त दावेदार सीमा सिंह चौहान को चुनाव चिन्ह सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय से दिया गया। वार्ता के दौरान सीमा जी ने बताया कि आज मुझे तलवार प्रतीक के रूप में जो चुनावी सिंबल मिला है, यह निश्चित रूप से मुझे न्याय करने का एक हौसला अफजाई किया है। इस प्रतीक के सहयोग से कुरीतियों एवं समाज की बुराइयों से लड़ने के लिए मुझे साहस संयोगवश ही मुझे तलवार चुनाव चिन्ह मिला जो मेरे लिए और इस जौनपुर नगरवासियों के लिए एक प्रतीकात्मक चिन्ह ने साहस एवं निडरता से समाज की बुराइयों को, समाज के अंदर फैली गंदगीयों को सुधारने के लिए मैं सदैव अग्रसर रहूं।
उन्होंने कहा कि शायद इसीलिए आज मुझे चुनाव चिन्ह भी तलवार के रूप में मिला है, क्योंकि यह तलवार हमारे पूर्वजों की शान रही है। चाहे वह पृथ्वीराज चौहान रहे हो, चाहे महाराणा प्रताप रहे हो, चाहे लक्ष्मी बाई, दुर्गावती, जीजा बाई रही हो और शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा रही हो, यह तलवार तभी उठी है जब अपने शत्रुओं का ओज को नष्ट करने के लिए उठी। समाज से बुराइयों को समाप्त करने के लिए उठी है। नारियों की सुरक्षा करने के लिए उठी है। अबला निर्धन निरीह की सुरक्षा के लिए उठी है। समाज की बुराइयों को समाप्त करने के लिए उठी थी और आज पुनः उसी कार्य के लिए मां भगवती ने मुझे उस लायक चुना है कि मैं जीत करके इस समाज की सुरक्षा, सुव्यवस्था, स्वच्छता के लिए सदा तत्पर रहूं।
श्रीमती चौळान ने कहा कि निश्चित रूप से सभी समुदायों के लिए एक समान रह करके मैं नगर के उत्थान के लिए कार्य करूंगी। बच्चे बूढ़े, नवयुवक व नवयुवतियों, समाज में ऊंच—नीच के भेद भाव से ऊपर उठकर मैं निष्पक्ष कार्य करने के लिए सदैव तत्पर रहूंगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular