Monday, April 29, 2024
No menu items!

गरीब व असहाय की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म: नेकी घर

बिपिन सैनी
धर्मापुर, जौनपुर। स्थानीय विकास खंड अंतर्गत आजमगढ़ की सीमा से सटे पिलखिनी गांव के मुसहर बस्ती में रविवार को नेकी घर के तमाम कार्यकर्ताओं द्वारा कपड़े बांटे गये। अपने हाथों में कपड़े पाकर गरीब बुजुर्गों, बच्चों के चेहरे खिल उठे। नेकी घर मुहिम की अध्यक्ष लतासर्वेश मौर्य ने बताया कि काफी दिनों से गांव के तमाम गरीबों द्वारा कपड़े हेतु मुहिम से मांग की जा रही थी। रविवार को तमाम कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर वितरित किया। साथ में पहुंचे शिवम सिंह ने सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम योजनाओं की जानकारी भी दी और लाभ दिलाने के लिए भरोसा भी दिलाया।
मुहिम की अध्यक्ष लतासर्वेश ने कहा कि रविवार का दिन केवल गरीबों की मदद के लिए आता है। हम सभी अपने रोजमर्रा के कार्यों से केवल एक दिन का समय निकालकर यदि गरीब अनाथ बेसहारा लोगों की मदद करें तो हमारे आस—पास दबे—कुचले लोग भी सम्मानपूर्वक जीवन यापन कर सकते हैं।
प्रधान प्रतिनिधि राहुल सिंह ने बताया कि नेकी घर मुहिम समाज सेवा के क्षेत्र में एक अनोखा प्रयास है जो निरंतर नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। इन्हीं कार्यों की वजह से इस टीम को पूर्वांचल गौरव से भी सम्मानित किया गया है। यह मुहिम युवाओं द्वारा चलाई जा रही है। यदि ऐसी सोच हर युवा रखता है तो कोई गरीब, अनाथ, बेसहारा नहीं रहेगा। इस नेक काम करने वाली टीम के साथ जुड़कर खुद को धन्य महसूस कर रहा हूं। मैं जो भी संभव मदद होगा, करने के लिए तत्पर हूं। आप सब भी इस मुहिम से जुड़कर जरूरतमंद की मदद करें, क्योंकि गरीब अनाथ बेसहारा की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है।
इस अवसर पर संतोष राय, जयहिन्द सिंह, फूलचन्द शर्मा, सुरेंद्र प्रसाद, गोविन्द सिंह, राजेश सिंह, संदीप मौर्य, डॉ आरएन प्रजापति, कमलेश, प्रमोद, जितेन्द्र शर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular