Sunday, April 28, 2024
No menu items!

शेखर गुप्ता को बनाया गया डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनेशन चेयरमैन

शुभांशू जायसवाल
जौनपुर। रोट्रैक्ट क्लब जौनपुर के संस्थापक अध्यक्ष शेखर गुप्ता द्वारा रक्तदान के क्षेत्र में किये जा रहे अद्वितीय कार्यों को देखते हुए रोट्रैक्ट डिस्ट्रिक्ट 3120 ने उन्हें मध्य प्रदेश तथा उत्तर प्रदेश के समस्त रोट्रैक्ट क्लबों का रक्तदान के क्षेत्र में नेतृत्व करने के लिए डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनेशन चेयरमैन बनाया गया। उक्त बातों की घोषणा वर्चुवल मीटिंग में शीर्ष नेतृत्व द्वारा की गई।
नगरके चांदमारी कालोनी निवासी श्री गुप्ता तिलकधारी महाविद्यालय में अंग्रेजी विभाग में बतौर अतिथि प्राध्यापक हैं तथा शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ साथ समाजहित के लिए जरूरी कार्यों में आपकी सक्रिय भागीदारी रहती है। आप 2016 से ही जरूरतमंद पेशेंट्स को जिनके पास डोनर नहीं होते हैं, को खुद रक्तदान कर या अन्य रक्तदाताओं के माध्यम से रक्त मुहैया कराते चले आ रहे हैं। लोगों की जागरूकता हेतु समय-समय पर आप तमाम जागरूकता कार्यक्रम भी करते रहते हैं जिससे लोगों के मन में रक्तदान से संबंधित भ्रम को दूर किया सके। खासकर युवाओं को रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित भी किया जा सके। आपके द्वारा अब तक 17 बार रक्तदान किया गया है। इन्हीं समाज हित में किये जा रहे कार्यों के लिए 2022 में रोट्रैक्ट क्लब जौनपुर का संस्थापक अध्यक्ष बनाया गया।
रोट्रैक्ट क्लब जौनपुर तथा रक्त योद्धा फाउंडेशन के माध्यम से लगातार जरूरतमन्द मरीजों को हर रोज एक फोनकॉल पर निःशुल्क रक्त मुहैया कराते रहे हैं। अभी हाल ही में आपके नेतृत्व में आम जनमानस तथा रोट्रैक्ट क्लब जौनपुर के सदस्यों के संयुक्त सहयोग से जौनपुर में ऐतिहासिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें दो सौ से अधिक यूनिट रक्तदान हुआ था जिससे हर रोज जरुरतमन्द मरीजों को रक्त मुहैया कराया जा रहा है। बहुत से दुर्लभ ब्लड ग्रुप के मरीजों को समय पर ब्लड उपलब्ध कराया गया है जिससे उनकी जान बच सकी है।
रोट्रैक्ट क्लब अध्यक्ष ने इस उपलब्धि का श्रेय क्लब के सभी सदस्यों के सहयोग तथा माता-पिता के आशीर्वाद एवं मानव हित में किये जा रहे सभी नि:स्वार्थ कार्यों को दिया और कहा कि इस प्रकार के जिम्दारियों का शीर्ष नेतृत्व से मिलना हमारे तथा क्लब दोनों के लिए गर्व की बात है, इससे हमारे कार्यों की उम्मीदें और बढ़ जाती हैं जिसे पूरा करने का हमारा पूरा प्रयास रहेगा। रोट्रैक्ट क्लब जौनपुर ने रक्त से संबंधित जरूरत के लिए एक पब्लिक नम्बर 8303780008 जारी किया है जिस पर संपर्क कर जरूरतमंद निःशुल्क रक्त प्राप्त कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular