Monday, April 29, 2024
No menu items!

नवनियुक्त सहायक अध्यापकों/प्रवक्ताओं का छः दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला सम्पन्न

जौनपुर। उप शिक्षा निदेशक/प्राचार्य डॉ0 राकेश सिंह के मार्गदर्शन में छ: दिवसीय राजकीय माध्यमिक विद्यालय में नवनियुक्त सहायक अध्यापक/प्रवक्ताओं के उन्मुखीकरण कार्यशाला सम्पन्न हो गया। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के आडिटोरियम हाल में आयोजित कार्यशाला के मुख्य अतिथि डॉ0 धर्मेंद्र सिंह (जिला विद्यालय निरीक्षक) एव एवं डायट प्राचार्य डॉ राकेश सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करते हुये चित्र के सामने दीप प्रज्वलन करके कार्यक्रम की शुरुआत किया। सरस्वती वंदना डा. अश्वनी पांडेय प्रवक्ता ने किया। तत्पश्चात प्रशिक्षु निधि सिंह, विनोद यादव, श्वेता सिंह ने भाषण एवं गायन के माध्यम से अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
प्रभारी वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ आर.एन. यादव ने कहा कि आप लोगों को दिया गया प्रशिक्षण निश्चय ही लाभदायक सिद्ध होगा। तत्पश्चात वरिष्ठ प्रवक्ता मनीष सिंह ने बताया कि आपकी सकारात्मक सोच ही आपको सफल बना सकती है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि आप माध्यमिक शिक्षा के नायक है। आपके मार्गदर्शन में माध्यमिक शिक्षा नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगी और यह हम सभी का सौभाग्य है कि यह प्रशिक्षण डायट में हो रहा है जहां र ऊर्जावान प्रवक्ता आप को प्रशिक्षण दे रहे हैं।
उप शिक्षा निदेशक डॉ राकेश सिंह ने प्रशिक्षुओं को आशीर्वचन प्रदान करते हुए बताया कि जीवन में समय का बहुत बड़ा महत्व है। आपको हर एक पल को सहयोग करके हर एक पल को आप कैसे खूबसूरत बना सकते हैं, इस बारे में सोचना होगा, क्योंकि माध्यमिक शिक्षा में आप सहायक अध्यापक के पद पर कार्य कर रहे हैं तो आपके ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है। आपको अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा।
इस अवसर पर प्रवक्तागण डा. सोनू भारती, नवीन सिंह, अश्विनी पांडेय, धर्मेंद्र शर्मा, अमित यादव, वरुण यादव, अखिलेश मौर्य, विनय यादव, शैलेश गुप्ता, एसआरजी डा. अखिलेश यादव, हुमाना के डा. चंद्रशेखर ब्रजबन्धु आदि उपस्थित रहे। मंच संचालन की भूमिका में नीरजमणि तिवारी ने निभाई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular