Sunday, April 28, 2024
No menu items!

कौशल विकास युवा पीढ़ी के लिये आवश्यक: डीडीओ

स्किल प्रोडक्ट प्रेजेंटेशन कार्यक्रम का हुआ आयोजन
अजय पाण्डेय
जौनपुर। नगर के टीडी महिला महाविद्यालय परिसर में सोमवार को उ0प्र0 कौशल विकास मिशन के प्रशिक्षण प्रदाता उद्योग विकास संस्थान द्वारा स्किल प्रोडक्ट प्रेजेंटेशन कार्यक्रम के अंतर्गत अपेरल ग्लिटर्स प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जहां फैशन डिजाइनर कोर्स की छात्राओं ने बढ़—चढ़कर प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह ने कहा कि कौशल विकास युवा पीढ़ी के लिये अतिआवश्यक है। इस प्रकार के कार्यक्रम से बच्चों का मनोबल बढ़ता है तथा वे भविष्य में अपने कैरियर के प्रति जागरूक होते हैं। विशिष्ट अतिथि जिला अर्थ्य व सांख्यिकी अधिकारी आर.डी. यादव ने कहा कि कौशल विकास के बच्चों ने साबित कर दिया कि वे किसी से कम नही हैं। जिस कॉन्फिडेंस के साथ प्रतिभागियों ने प्रदर्शन किया, वह सराहनीय है। विशिष्ट अतिथि जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय ने कहा कि सभी प्रतिभागियों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। इस प्रकार के कार्यक्रम सभी सेंटर्स पर होने चाहिए और निश्चित ही अन्य जिले भी इसका अनुसरण करेंगे।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिला समन्वयक राजीव सिंह ने कहा कि कौशल विकास योजना पूर्णतयः निःशुल्क है। आज सभी छात्राओ ने अपने एक माह की ट्रेनिंग में ही जिस प्रकार का प्रदर्शन किया है, उसके लिए प्रशिक्षण प्रदाता व ट्रेनर बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर अपेरल ग्लिटर्स प्रतियोगिता में प्रथम रनरअप का स्थान पाने वाली साक्षी सिंह, द्वितीय स्थान अनुष्का गुप्ता तथा तृतीय स्थान पर स्नेहिका सोनी को अतिथियों द्वारा मेडल, शील्ड व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त ग्राफिक्स डिजाइनर के छात्राओं द्वरा बनाये गए विभिन्न भवनों के मॉडल का अवलोकन भी अतिथियों ने किया। सभी प्रमाण पत्र तथा टेस्ट में प्रतिभाग करने वाली छात्राओं में सर्वाधिक अंक पाने वालो को मेडल व प्रमाण पत्र दिया गया।
इस अवसर पर कौशल विकास मिशन के एमआईएस मैनेजर शिबम सिंह, सुरेंद्र सिंह, उद्योग विकास संस्थान के राजीव पाठक, मंगल चौहान, अनुज पटेल, करिश्मा गौड़, मनीषा, आनंद, सतीश, चंदा, वन्दना समेत सैकड़ों की संख्या में छात्राएं उपस्थित थीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular