Monday, April 29, 2024
No menu items!

नगर निकाय में सफाई का विशेष अभियान शुरू

  • जौनपुर चेयरमैन प्रतिनिधि ने की शुरूआत

जौनपुर। एक सप्ताह के लिए समस्त नगर पालिका व पंचायतों के समस्त वार्डों के सफाई का विशेष अभियान चलाया जाएगा जिसका औचक निरीक्षण सांसद, विधायक अथवा अध्यक्ष नगर पालिका/पंचायत सहित अन्य अधिकारियों द्वारा किया जाएगा। इसी क्रम में नगर पालिका परिषद जौनपुर की अध्यक्ष मनोरमा मौर्या के प्रतिनिधि डॉ रामसूरत मौर्या ने शनिवार की सुबह सिपाह के अचला देवी घाट मार्ग पर सफाई का निरीक्षण किया तथा सड़क, नाली की सफाई के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुये वहां के वार्ड के सफाईकर्मी व सफाई नायक को आवश्यक निर्देश दिया।
मोहल्लेवासियों द्वारा उचित सफाई की व्यवस्था हेतु चेयरमैन प्रतिनिधि के आने से लोगों में काफी खुशी रहीं ज्ञात हो कि यह सड़क लगभग 15 वर्ष पूर्व बनी थी। उसके बाद तमाम प्रयासों के बाद भी दोबारा यह सड़क नहीं बन पाई। कुछ माह पूर्व समाजसेवी लाल बहादुर यादव ने काफी प्रयास किया।
असफल होने पर अंततः समाजसेवी लाल बहादुर यादव को अनशन करना पड़ा। फलस्वरूप दूसरे दिन पूर्व जिलाधिकारी द्वारा आश्वासन दिया गया कि यह सड़क अति शीघ्र बनेगी और पाइप लाइन का काम भी पूरा होगा। उन्होंने पाइपलाइन के लिए जब बात किया तो नमामि गंगे योजना के अंतर्गत जो भी उच्च अधिकारी थे, वे कुल मात्र 10 मीटर सड़क बनाकर पाइप डालकर के चले गये। इस संदर्भ में डा रामसूरत मौर्या ने बताया शासन—प्रशासन से बात कर जल्द ही इस सड़क और नाली की पाइप को मैं बनवा दूंगा।
इस सम्बन्ध उन्होंने मुहल्लेवासियों को आश्वस्त किया कि मैं विशेष ध्यान देकर इसका निर्माण शीघ्र कराउंगा और सफाई के विशेष अभियान के अन्तर्गत सफाई से सम्बन्धित किसी भी समस्या से मुझे तत्काल अवगत करायें। दोषी कर्मचारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर रासमंडल वार्ड के सभासद मोहम्मद अबूजर, मोहम्मद असलम, सफाई नायकअ नवर हुसैन सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular