Monday, April 29, 2024
No menu items!

हमारे जीवन का अनिवार्य हिस्सा होना चाहिये खेल: गौरव

  • खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन खिलाड़ियों ने दिखायी प्रतिभा

विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। खेलों से बच्चों में शारीरिक एवं मानसिक क्षमता का विकास होने के साथ ही उनका मनोबल बढ़ता है और मनोबल बढ़ने से बच्चे देश और समाज के निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाते हैं। उक्त बातें इंटर कालेज सेनापुर द्वारा शहीद परिसर में आयोजित 73वां जनपदीय तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन विजेता खिलाड़ियों को मेंडल देकर सम्मानित करते हुए क्षेत्राधिकारी गौरव शर्मा ने कही।

उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि खेल हमारे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा होना चाहिए और इसे सभी स्तरों पर प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। स्कूल, कालेजों में खेलकूद प्रतियोगिता का होना ग्रामीण इलाकों में छुपी हुई प्रतिभा को निखारने का काम करता है। वहीं कार्यक्रम में पहुंचे प्रभारी निरीक्षक रामजन्म यादव ने कहा कि खेल से बच्चों के संज्ञानात्मक विकास को बढ़ावा मिलता है किन्तु कुछ अभिभावकों की खेल के प्रति नकारात्मक क्रियाकलाप ने बुरी तरह से प्रभावित किया है। इसलिए अनिवार्य है कि शिक्षक और माता पिता खेल के महत्व को समझें। इसके लिये खेलकूद प्रतियोगिता हर स्तर पर करना अनिवार्य होना चाहिये।

  • प्रतियोगिता के दूसरे दिन बालिकाओं का रहा दबदबा

प्रतियोगिता में 200 मीटर में अंश कुमार सरोज, पोल्ट बॉल सीनियर में दीपक विश्वकर्मा, हैमर थ्रो जूनियर बालिका में श्रेयांशी पाठक, सीनियर बालक जैवालीन में अजय कुमार यादव, हाई जम्प सब जूनियर बालिका में सोनाक्षी सिंह, हाई जम्प जूनियर बालिका में गुंजन यादव, हाई जम्प सीनियर बालिका में शाहीन फातिमा, सीनियर हैमर थ्रो बालिका में आरती पटेल, जूनियर बालिका जैबलीन रोशनी बनो व सीनियर बालिका जैवलिन में अर्चना यादव ने प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खिताब पर अपना कब्जा किया।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular