Monday, April 29, 2024
No menu items!

विज्ञान मेला प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखायी प्रतिभा

सिकरारा, जौनपुर। माता प्रसाद आदर्श शिक्षण संस्थान भभौरी शेरवां में शनिवार को आयोजित विज्ञान मेला प्रतियोगिता में छात्रों ने एक से बढ़कर एक माडल बनाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में हर्षिता सिंह का वायु प्रदूषण, माध्यमिक वर्ग में नमन सिंह का चंद्रयान-3 व सीनियर वर्ग में विकास यादव का कारबाइट गन का माडल अव्वल रहा।

प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में सृष्टि सिंह व उनकी टीम का भ्रूण विकास माडल को दूसरा व अंजलि यादव का ऋतु परिवर्तन माडल को तीसरा स्थान मिला। माध्यमिक वर्ग में जन्नत बानो का सिंचाई पर बनाया गया माडल को दूसरा तो उज्जवल सिंह की स्मार्ट सिटी को तीसरा स्थान मिला। इण्टरमीडिएट स्तर पर शादमा परवीन का स्वसन तंत्र व दिया यादव का मानव कंकाल तंत्र क्रमशः दूसरे व तीसरे स्थान पर रहा।

तिलकधारी महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डा. समर बहादुर सिंह, प्रोफेसर अरुण कुमार चतुर्वेदी, डा. विपिन कुमार सिंह व देवव्रत मिश्र ने विजेता छात्रों को मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य विजय प्रताप सिंह, वीरेंद्र सिंह, अखण्ड प्रताप सिंह, सन्तोष यादव, संजय कुमार, रहीश शेख, सुजीत कुमार, राजेश सिंह, तिलकराज सिंह आदि का सक्रिय योगदान रहा। अध्यक्षता राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक लल्लन उपाध्याय व संचालन शिव प्रताप सिंह ने किया। आभार प्रोफेसर समर बहादुर सिंह ने व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular