Sunday, April 28, 2024
No menu items!

समर कैम्प का हुआ आयोजन

बच्चों का सर्वांगीण विकास ही उद्देश्य: डा. राकेश
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के अभिनव प्राथमिक विद्यालय जपटापुर में समर कैम्प का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण से हुई जिसके बाद बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। डायट प्राचार्य डा० राकेश सिंह ने बच्चों द्वारा बनायी गयी रंगोली, चित्रकला आदि का अवलोकन किया। साथ ही बच्चों को प्रोत्साहित करते हुये कहा कि ये नौनिहाल कल के भविष्य हैं। हमें इन्हें निरंतर तराशते रहना है और उनका सर्वांगीण विकास करना है।

उन्होंने बच्चों के निपुण बनाने की रणनीति पर चर्चा करते हुये शीघ्र निपुण बनाने हेतु प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने अभिभावकों से सीधा संवाद कर निपुण भारत योजना पर चर्चा किया। कैम्प में बच्चों ने खेलकूद, रंगोली और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। उपस्थित अभिभावकों ने बच्चों की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया।

एसआरजी अजय मौर्य ने निपुण लक्ष्य पर चर्चा कियातो प्रदेश मंत्री एआरपी एसोसिएशन एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ शाहगंज प्रशांत मिश्र ने निपुण बनाने की कार्य योजना प्रस्तुत किया। साथ ही उन्होंने समर कैंप के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर ग्राम प्रधान, अभिभावक, विद्यालय के अध्यापक सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। अन्त में प्रधानाध्यापक मनोज यादव ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular