Monday, April 29, 2024
No menu items!

अधीक्षक ने तीन चिकित्सकों व नर्स से मांगा स्पष्टीकरण

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। मरीज से दवा के नाम पर अवैध धन उगाही स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे मरीजों से की जा रही है। इस बात की शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक रफीक फारुकी ने तीन चिकित्सक व एक स्टाप नर्स व ओटी टेक्नीशियन को नोटिस जारी करके मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक रफीक फारुकी ने स्पष्टीकरण के लिए तीन चिकित्सक व एक स्टाप नर्स व एक ओटी टेक्नीशियन को भेजे गए पत्र में कहा कि बीते 24 मार्च को अस्पताल में कुसुम नाम की एक मरीज का आपरेशन हुआ था। उससे छह हजार रु पये की दवा एक निश्चित मेडिकल स्टोर से आपरेशन के लिए आपरेशन थिएटर में मंगाया गया लेकिन दवा की पर्ची उपलब्ध नही कराई गई। कुसुम से दवा के लिए छह हजार रुपये खर्च कराए जाने से अस्पताल की छवि धूमिल हुई है।
अधीक्षक ने चिकित्सकों व स्टाफ नर्स को दो दिन में स्पष्टीकरण देने के लिए कहा। साथ ही कहा कि अगर समय पर जवाब नही दिया गया तो कार्रवाई के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सूचित कर जांच कराया जाएगा। जनचर्चा है कि अस्पताल में मरीजों के साथ अवैध धनउगाही का यह खेल नया नही है। इसके पीछे चिकित्सकों की आपसी खींचातानी है। प्राइवेट अस्पताल में मरीजों को ले जाने के लिए चिकित्सक व उनसे जुड़े प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे चिकित्सक आपस में लड़ते रहते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular