Sunday, April 28, 2024
No menu items!

बेसिक के बच्चे को एडवांस तक ले जायं: बीईओ

विकास खण्ड के 262 शिक्षक हो रहे दक्ष
विपिन मौर्य एडवोकेट
मछलीशहर, जौनपुर। कोविड के समय बच्चों के शैक्षिक स्तर में आई कमी को दूर करने के लिए निपुण मिशन के तहत कक्षा 3 तक के बच्चों को निपुण बनाने का कार्य चल रहा है। इस एफएलएम प्रशिक्षण से कक्षा 4 और 5 के बच्चो को बेसिक स्तर से एडवांस स्तर तक पहुंचाना सभी प्रशिक्षित शिक्षक का दायित्व है। उक्त बातें बीआरसी पर चल रहे दो दिवसीय एफएलएन प्रशिक्षण में खण्ड शिक्षा अधिकारी बसंत शुक्ला ने बुधवार को कही।
प्रशिक्षक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि कक्षा 4 और 5 के बच्चो को दो समूह में बांटकर कमजोर बच्चो के साथ उपचारात्मक शिक्षण करके उन्हें मुख्य धारा में ले जाया जाएगा। इसके लिए संदर्शिका में दिए गए कार्य योजना 24 सप्ताह की गतिविधि के अनुसार शिक्षक कार्य का करेंगे। इससे बच्चों के शैक्षिक गुणवत्ता संवर्धन तेजी से होगा। विकास खंड के 4 और 5 में पढ़ाने वाले 262 शिक्षकों को 6 चक्र में प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
प्रशिक्षण में सहयोगी के रूप अकादमिक रिसोर्स पर्सन डा. संतोष तिवारी, शिवाकांत तिवारी, डा. राजेश यादव, अमला प्रसाद यादव प्रतिभागियों को प्रशिक्षित किया। इस दौरान तकनीक सहायता वीरेंद्र यादव, दुर्गा श्रीवास्तव, मोहम्मद सैफी, अखिलेश कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। प्रशिक्षण में राहुल यादव, लक्ष्मी शंकर, राकेश यादव, लालचंद, अनुराधा मौर्य, विनय पांडेय, संजीव यादव, निर्मला यादव, रुम्मान फात्मा सहित कुल सौ प्रतिभागी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular