Monday, April 29, 2024
No menu items!

टीडी कालेज के प्रो. प्रदीप सिंह की गिरफ्तारी की उठी आवाज

छात्र नेता गौरव के नेतृत्व में छात्रों का दल डीआईजी से मिला
जौनपुर। नगर के तिलकधारी सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रो. प्रदीप सिंह का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच टीडी कालेज के पुरातन छात्र और पूर्व छात्र नेता गौरव सिंह हलचल ने वाराणसी रेन्ज के डीआईजी अखिलेश चौरसिया से मिलकर प्रो. प्रदीप सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पत्रक सौंपा। साथ ही मांग किया कि इस जघन्य अपराध में संलिप्त प्रो. प्रदीप सिंह की गिरफ्तारी की जाय और इस प्रकरण की क्राइम ब्रांच या किसी अन्य थाने से विवेचना करायी जाय। चूंकि लाइन बाजार थाने के अन्तर्गत आने वाली पुलिस चैकी टीडी कालेज के चौकी इंचार्ज द्वारा दी गयी तहरीर पर थाना लाइन बाजार में मुकदमा पंजीकृत हुआ था।

इस निवेदन को संज्ञान में लेते हुए डीआईजी वाराणसी ने पुलिस अधीक्षक जौनपुर से वार्ता करते हुये निर्देश दिया कि अभियोग में कुछ प्रमुख धाराओं को जोड़कर प्रो. प्रदीप सिंह को गिरफ्तार किया जाय। साथ ही इसकी विवेचना निष्पक्ष करायी जाय। बताते चलें कि प्रो. प्रदीप सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें उनके द्वारा तिलकधारी सिंह स्नाकोत्तर महाविद्यालय के प्राचीन इतिहास विभाग के कार्यालय में विभागाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठकर महाविद्यालय की ही एक छात्रा से अश्लील वार्तालाप करते हुए देखा गया था। वीडियो में वह उस छात्रा को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाएं पास कराने का प्रलोभन दे रहे थे और शारीरिक छेड़छाड़ करने का दबाव बना रहे थे। वीडियो वायरल होने पर महाविद्यालय के छात्र और छात्र नेता उग्र हो गये जो प्राचार्य कक्ष में हंगामा करने लगे। हंगामे को देखते हुए कालेज प्रशासन ने प्रो. प्रदीप सिंह को तत्काल निलंबित करते हुए एक जांच कमेटी बनाकर 15 दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा।

साथ ही चौकी इंचार्ज टीडी कालेज ने अपनी तहरीर पर लाइन बाजार थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया परन्तु मुकदमा पंजीकृत होने के पश्चात् भी पुलिस प्रो. प्रदीप सिंह की गिरफ्तारी करने में असमर्थ रही है जिसको लेकर छात्र-छात्राओं में रोष व्याप्त है। डीआईजी वाराणसी को पत्रक सौंपने के दौरान छात्र नेता गौरव सिंह समेत अनुज प्रताप सिंह, प्रदीप यादव, सौरभ सिंह, मयंक, कमलेश, आकाश सिंह, सुमन, अतीश, कमल, सौरभ, संतोष यादव मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular