Sunday, April 28, 2024
No menu items!

ओझा की दवा पीने से परिवार के 5 लोगों की हालत गम्भीर

सौरभ सिंह
सिकरारा, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के देवीगंज मुसलमान बस्ती में शनिवार की सुबह एक गांव मे ओझाई करने गए ओझा की दवा पीने से एक ही परिवार के 5 लोग बेहोश हो गए। हालत गंभीर होने पर सभी को इलाज हेतु जिला अस्पताल भेज दिया गया। ओझा मौके से फरार हो गया है। उक्त मामले से गांव मे दहशत है। पुलिस मौके पर तैनात कर दी गई है।
जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी रमजान अली (55) की पुत्री नरगिस (21) विगत कई महीनो से बीमाऱ चल रही थी। उसका इलाज शहर के एक निजी अस्पताल चल रहा था। तबियत मे सुधार न होने पर पिता रमजान अली गुरुवार को एक ओझा को घर पर बुलाकर रात में ही झाड़-फूंक करवाना शुरू कर दिया। शनिवार की सुबह मस्जिद की अजान सुनकर भाई खालिद रजा की नींद खुली तो केमिकल के अजीब दुर्गध आ रही थी। मकान के एक कमरे के पास पहुंचे तो वहाँ मौजूद ओझा भागने लगा।
कमरे में मौजूद रमजान अली, उनकी पुत्री नर्गिस, पत्नी जरीना (48), बहू कमरुल निशा व पड़ोस की महिला हसीना (45) बेहोशी की हालत पड़े हुए थे। दुर्गध इतना भयानक था कि खालिद भी गश खाकर गिर पड़े। मौके का फायदा उठाकर ओझा फरार हो गया। शोर पर गांव के लोग भी एकत्रित हो गए। सूचना पर थानाध्यक्ष महेश सिंह मयफ़ोर्स मौके पर पहुंचकर एम्बुलेंस से इलाज हेतु चांदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजे जहां हालत गंभीर होने पर बेहतर इलाज हेतु सभी को जिला अस्पताल भेज दिया गया। परिजनों की मानें तो मौके से झाड़- फूक करने वाले ओझा की मोटरसाइकिल पुलिस ने बरामद कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular