Sunday, April 28, 2024
No menu items!

रंग लाया पालिकाध्यक्ष कपिलमुनि का प्रयास

डीएम के निर्देश पर विद्युत विभाग के अधिकारियों की टूटी निद्रा
10-10 एमवीए के ट्रांसफार्मरों पर लगे कैप सीटर की हुई मरम्मत
मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। स्थानीय नगर में पिछले एक पखवाड़े से अधिक समय से चल रही विद्युत के लो वोल्टेज की समस्या से अब लोगों को कुछ राहत मिलेगी। इससे वो वोल्टेज के साथ लोकल फाल्ट भी कम होंगे। इस सम्बन्ध में नगरवासियों की समस्याओं एवं इस भीषण गर्मी में पेयजलापूर्ति में बाधक बने लो वोल्टेज को लेकर नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी मीनाक्षी चतुर्वेदी ने जहाँ विद्युत विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर समस्या से निजात दिलाने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा था, वहीं नगर पालिका अध्यक्ष कपिलमुनि ने इस चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी में लो वोल्टेज के कारण हमेशा होने वाले लोकल फाल्ट तथा पेयजलापूर्ति के लिए नगर पालिका के पम्प न चल पाने से लोगों को होने वाली परेशानियों से फोन पर जिलाधिकारी से वार्ता कर अवगत कराया था इस पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से वार्ता करके शीघ्र इसके समाधान कराए जाने का आश्वासन पालिकाध्यक्ष कपिलमुनि को दिया था।

जनसमस्या से सम्बन्धित यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुआ। खबर एवं जिलाधिकारी की फटकार के बाद आखिर विद्युत विभाग के अधिकारियों की निद्रा टूटी और 33/11 केवीए विद्युत उपकेन्द्र मुंगराबादशाहपुर पर लगे 10 एमवीए के दोनों ट्रांसफार्मरों पर पूर्व में लगे कैपसीटर जो वर्षों से खराब पड़े थे, आनन-फानन में उसके खराब उपकरणों को विभागीय अधिकारियों ने 24 घण्टे के अन्दर तकनीकी विशेषज्ञों की टीम भेजकर मरम्मत कराया। इस सम्बन्ध में मुंगराबादशाहपुर में तैनात विद्युत विभाग के उपखण्ड अधिकारी आलोक उपाध्याय ने बताया कि 33/11 केवीए विद्युत उपकेन्द्र पर लगे दोनों 10 एमवीए के ट्रांसफार्मरों पर लगे कैप सीटर जो पहले से खराब पड़े थे।

अधिकारियों द्वारा उसके खराब हुए उपकरणों को उपलब्ध कराया गया जिसे तकनीकी विशेषज्ञों की टीम द्वारा ठीक कर दिया गया है। विद्युत आपूर्ति होने पर जब कैपसीटर ठीक से काम करने लगेगा तो लो वोल्टेज के साथ लोकल फाल्ट की समस्या भी काफी हद तक दूर होगी। उन्होंने लोगों को सलाह दिया कि भीषण गर्मी को देखते हुए विद्युत आपूर्ति आने पर तत्काल लोग एकाएक सभी उपकरण न चलायें। लाइन होल्ड हो जाने पर धीरे-धीरे लोड देने पर लोकल फाल्ट की सम्भावना कम रहती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular