Monday, April 29, 2024
No menu items!

झाड़-फूंक के बहाने महिला के जेवर व जमीन हथियाने वाले बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

25 करोड़ से अधिक की हुई है घपलेबाजी
विपिन मौर्य एडवोकेट
मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय कस्बे के मोती नगर मोहल्ला निवासी एक महिला को कुछ लोगों ने उसके पति से दुबारा मिलवाने का झांसा देकर उसको बहला-फुसलाकर महिला के जेवरात हथिया लिया और उसकी कीमती जमीन को हड़पने की नियत से अपने नाम मुख्तार ए आम कराने वाले तीन शातिर अभियुक्त को पुलिस ने घटना के दूसरे दिन ही गिरफ्तार कर लिया।
कोतवाल किशोर कुमार चौबे ने बताया कि मोती नगर मोहल्ला निवासी मदीना पत्नी सलीम का पति दूसरी शादी करके दिल्ली में रह रहा है जिससे महिला काफी सदमे में है। इसी का फायदा उठाकर महिला के संपर्क में रहे 3 लोगों ने उसके पति को झाड़-फूंक कर और ताबीज आदि से अपने वश में करके पुनः महिला के पास वापस लाने का झांसा देते हुए महिला को बरगलाकर उसके जेवरात हड़प लिए और उसकी कीमती जमीन का बैनामा भी अपने नाम करा लिया।
महिला की कुल संपत्ति जमीन जायदाद जेवरात को मिलाकर 25 करोड़ से अधिक की है। महिला के पुत्र अमन की तहरीर पर पुलिस ने अभियुक्तगण के खिलाफ धारा 342, 343, 365, 395, 419 ,420, 467, 468, 471, 506, 34, 412 भारतीय दंड संहिता के तहत मुकदमा दर्ज किया था।
कोतवाल ने बताया कि प्राप्त सूचना पर आज तड़के भोर में नगर के मीरपुर चौराहे से घटना में शामिल सेबू उर्फ सरफराज राइन पुत्र निजामुद्दीन और जलालुद्दीन पुत्र शेर मोहम्मद निवासीगण ग्राम कोइरीपुर थाना चांदा जनपद सुल्तानपुर और साहबजादे पुत्र स्वर्गीय पीर मोहम्मद सिरवाड़ा रोड थाना कोतवाली नगर सुल्तानपुर को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वे स्विफ्ट डिजायर कार से भागने के फिराक में थे‌। उनकी जामा तलाशी लेने पर पीड़ित महिला की 2 सोने की अंगूठी और एक चैन, 9 मूल रजिस्ट्री बैनामा दस्तावेज, एक एग्रीमेंट, एक बेचीनामा, 2 किसान बही और एक चेक बुक और 3 मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस ने गिरफ्तार सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक हरि नारायण पटेल, अरविंद चौहान और ओम प्रकाश प्रजापति शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular