Monday, April 29, 2024
No menu items!

केराकत नवागत एसएचओ को हौसलाबुलन्द बदमाशों ने दी चुनौती

  • दिनदहाड़े बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान से दो लाख रूपये की लूट कर हुए फरार
  • दुकानदार की तहरीर पर दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र अंतर्गत चोरी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसी दौरान देर रात प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश यादव को लाइन हाजिर कर अगली सुबह मंगलवार को नए कोतवाल रामजनम यादव को केराकत कोतवाली का पदभार सौंपा गया। नवागत प्रभारी निरीक्षक के चार्ज लेते ही बदमाशों ने उन्हें तगड़ी चुनौती दे डाली। बदमाश थाना परिसर से महज दो सौ मीटर दूर स्थित एक बिल्डिंग मैटेरियल्स की दुकान से दिनदहाड़े दो लाख रूपये लूट ले गये। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

दुकानदार सुबाष यादव की तहरीर पर कोतवाली थाना पुलिस ने दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्जकर जांच पड़ताल में जुट गई। जानकारी के अनुसार मनियरा गांव के सुबाष यादव की गांव के मोड़ के पास जरायत पट्टी पुरवा में विशाल नाम से बिल्डिंग मैटेरियल्स की दुकान है। दुकानदार के अनुसार ग्राहकों से उन्हें लगभग दो लाख रूपये मिले थे जिसे वे अपने गल्ला बॉक्स में रखे थे। दोपहर में बैंक में जमा करने जाना था। बैंक जाने से पहले वे लघुशंका के लिए दुकान के पीछे चले गए। उसी दौरान दो युवक पल्सर मोटरसाइकिल से उनकी दुकान पर पहुंचे और गल्ला बॉक्स से नोटों की गड्डियाँ निकाल कर जाने लगे।

दुकानदार सुबाष ने बताया कि जब दोनों बदमाश बाइक पर बैठकर जाने लगे तब उनकी नजर पड़ी। भागते समय पीछे बैठे बदमाश के पास से एक गड्डी जमीन पर गिर गई तब उन्हें एहसास हुआ कि उनके दुकान में लूट हो गई। सुबाष के अनुसार ज़ब तक वे चिल्लाते और उनके पास पहुंचते तब तक पीछे बैठा बदमाश नोट की गिरी गड्डी उठाकर बाइक से सिहौली चौराहे की ओर भाग गए। दुकानदार ने बताया कि उन्होंने तत्काल अपने पड़ोसी दुकानदारों और अन्य सहयोगियों के साथ बदमाशों पीछा किया लेकिन दोनों लापता हो गए। उन्होंने बताया कि वे बदमाशों का चेहरा नहीं देख पाए।

थाना से लगभग दो सौ मीटर दिन दहाड़े हुई लूट की सूचना मिलते ही कोतवाली थाना में हड़कंप मच गया। नवागत कोतवाल और क्राइम इंस्पेक्टर आदि पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। दुकानो में लगे सीसी टीवी देखने पर दो युवक पल्सर से जाते हुए दिखाई पड़े हैं। बाइक चलाने वाले युवक ने नीला शर्ट और गले में सफ़ेद रंग का गमछा लपेटे था जबकि पीछे बैठे युवक ने लाल रंग की शर्ट पहनी थी। दोनों बिना हेलमेट के थे। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular