Sunday, April 28, 2024
No menu items!

देश के लिये प्राणों को न्यौछावर करने वाला ही भारत माता का सच्चा सपूत

  • ब्लाक मुख्यालय के शहीद स्थल पर पहुंचा अमृत कलश

बृजेश यादव
खुटहन, जौनपुर। राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि देश के लिए हंसते हंसते अपने प्राणों को न्यौछावर कर देने वाला ही भारत माता का सच्चा सपूत है। वह बार्डर पर हमेशा जीवन मौत के बीच संघर्ष के साथ तमाम झंझावत झेलते हुए दिन—रात जाग करके हमारी सुरक्षा करते हैं। उन्हीं के दम पर हम देश के भीतर स्वतंत्रत रहकर चैन की नींद सोते हैं। ऐसे बलिदानियों और सेनानियों को हम नमन करते है। उक्त बातें शनिवार को ब्लाक मुख्यालय पर आयोजित अमृत कलश संयोजन समारोह को संबोधित करते हुए कहा। इस दौरान उन्होंने सरकार की जमकर तारीफ करते हुए उपलब्यां भी गिनाई।
इसी क्रम में शाहगंज विधायक रमेश सिंह ने कहा कि अमृत कलश के माध्यम देश‌ के लिए गांव—गांव से शहीद हुए बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने का मौका मिला है। उनके नाम से कलश में ली गई मिट्टी दिल्ली के अमृत वाटिका तक पहुंचेगी। अतिथियों ने शहीद स्थल पर रखे गये कलश का अभिवादन कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाए विभिन्न हथकरघा उत्पादों को देख सराहना किया।समारोह को ब्लाक प्रमुख बृजेश यादव, प्रेमचंद्र तिवारी, जगन्नाथ यादव ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर बीडीओ गौरवेन्द्र सिंह, अखिलेश वर्मा,ऋषी मिश्रा, अमरनाथ मिश्रा, संजीव गुप्ता सहित तमाम लोग मौजूद रहे। अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष वंश बहादुर पाल व संचालन अजीत प्रजापति ने किया। प्रसिद्ध गायक अवनीश तिवारी के बलिदानियों के प्रति प्रस्तुत राष्ट्रीय गीतों को खूब सराहा गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular