Sunday, April 28, 2024
No menu items!

ग्रामसभा की समस्या का समाधान गांव में ही हो: बीडीओ

ग्राम विकास अधिकारी श्रुति गुप्ता ने किया समर्थन
रमेश यादव
धर्मापुर, जौनपुर। स्थानीय ब्लॉक अंतर्गत कादीपुर प्राइमरी पाठशाला विद्यालय पर चौपाल लगाकर सरकार के निर्देश को पालन करते हुए खंड विकास अधिकारी काशीनाथ सोनकर ने कहा कि गांव सभा की समस्या का समाधान गांव में ही होना चाहिए। श्री सोनकर समस्त आशा आगनबाड़ी ग्राम पंचायत अधिकारी को अवगत कराते हुए कहा कि हर संभव गांव में छूटे हुए कार को पूरा कराएं जिससे गांवसभा की समस्या का समाधान गांव में ही करें। गांव सभा के जनता को इधर-उधर भटकना न पड़े। उनकी सारी सुविधाएं को मिलने वाली तथा सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाओं के बारे में सभी स्टाफगण लाभार्थियों को बताएं।
खंड विकास अधिकारी ने आंगनबाड़ी से लेकर समस्त स्टाफ को अवगत कराते हुए कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही वर्तनी पर शिकायत मिलने पर उनके प्रति कार्यवाही की जा सकती है। ऐसे में सभी स्टाफ अपनी ईमानदारी के साथ कार्य करते हुए गांवसभा की समस्या का समाधान गांव में ही करें। गांवसभा में छूते स्मार्ट कार्ड आप जैसे कार्य को पूरा करें। वहीं सहायक विकास अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने चौपाल के दौरान गांव सभा की समस्या काम में समाधान होने पर बल देते हुए कहा कि चौपाल गांवसभा में इसलिए लगाया जाता है, ताकि शासन—प्रशासन से मिलने वाली सुविधा गांवसभा की जनता को अवगत कराया जाय।
सहायक विकास अधिकारी ने कहा कि गांवसभा में जो इस समय ट्यून बोरिंग का कार चल रहा है, उससे गांव सभा में स्वच्छ पानी पीने को मिल सकेगा। संक्रमण रोग के बचाव के लिए सभी चौपाल में उपस्थित गांवसभा की जनता से अपील की अपने घर के आस—पास कचरा एकत्रित ना होने दें। उसे गीला कचरा सूखा कचरा को स्थाई जगह रखें जहां कीटाणु पैदा न हो। कादीपुर प्राइमरी पाठशाला में चौपाल के कार्यक्रम में गांवसभा की सैकड़ों जनता ने भाग लिया और चौपाल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जाना।
कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड विकास अधिकारी काशीनाथ सोनकर एवं संचालन सहायक विकास अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी दिलीप, ब्लॉक प्रमुख विमलेश यादव, ग्राम प्रधान शीला, क्षेत्र पंचायत सदस्य संदीप कुमार, ग्राम विकास अधिकारी श्रुति गुप्ता, संयुक्त खंड विकास अधिकारी सुभाष चंद्र, कोटेदार, रोजगार सेवक, पंचायत सहायक, ग्राम पंचायत सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम के समापन पर ग्राम विकास अधिकारी श्रुति गुप्ता ने चौपाल में आए सभी आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular