Monday, April 29, 2024
No menu items!

वीआर से दिखाया गया कर्बला का मंजर, देखने वालों की आंखें हुईं नम

आदिल
जौनपुर। शहर में पिछले दो दिनों से आई.ई.ए.सी.आर.एस इंडिया, हुसैन फॉर जस्टिस एवं वी.आर. कर्बला के सहयोग से जौनपुर में दो दिनों का वी.आर. कर्बला का अभियान चलाया जा रहा था जिसमें इमाम हुसैन अ.स. और कर्बला की याद में कर्बला के कुछ मसायब पेश किये गये। जिन मंज़रों को याद करके ज़ायरीन ज़ारों क़तार रो रहे थे। यह कार्यक्रम हिंदुस्तान के कई शहरों से होता हुआ जौनपुर में भी हुआ जिसे जौनपुर की स्थानीय संस्था आई.ई.ए.सी.आर.एस इंडिया द्वारा किया गया था।

कार्यक्रम में जौनपुर शहर के 1500 से ज़्यादा ज़ायरीनों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम सिर्फ शिया क़ौम के लोगों के लिए ही नहीं, बल्कि उन सभी लोगों और धर्मों के लिए था जो इमाम हुसैन अ.स. से मोहब्बत करते हैं।
कार्यक्रम के दौरान संस्थापक असग़र अब्बास ने कहा कि यह कार्यक्रम २०१६ से शुरू हुआ। पूरी दुनिया के कई इलाकों में इसका आयोजन हो चुका है। अब हिंदुस्तान के अलग—अलग शहरों में इस आयोजन के माध्यम से ज़ायरीनों को कर्बला की ज़्यारत कराइ जा रही है।

वीआर कर्बला का मकसद लोगों के दिलों में इमाम हुसैन अ.स. और उनके असहाब की याद को ज़िंदा करना है। कार्यक्रम में जौनपुर शहर सहित बाहर के कई आलिमों और मौलानाओं ने भी शिरकत की जिसमें आग़ा सैय्यद सफ़दर हुसैन ज़ैदी क़िब्ला (जौनपुर), आग़ा सैय्यद महर अब्बास (कोलकाता), आग़ा मौलाना मोहसिन खान (घोसी), आग़ा मौलाना सैय्यद जफ़र (आजमगढ़) प्रमुख रहे। अंत में संस्थापक असग़र ने सभी वालंटियरों के प्रति आभार जताया। कार्यक्रम की सफलता के पीछे टीम लीडर आफ़रीन ज़हरा, नूर फातमा, तंज़ीम फातमा, फ़ैज़ी, कविश सहित पूरी टीम का सहयोग सराहनीय रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular