Sunday, April 28, 2024
No menu items!

छात्र ने अंक पत्र के लिये परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के सामने दिया धरना

एलएलबी का अंक पत्र न मिलने पर दी आत्मदाह की चेतावनी
मुख्यमंत्री, राज्यपाल, कुलपति को लिखा भेजा शिकायती पत्र
विरेन्द्र यादव/अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के सामने मंगलवार को एलएलबी का पास आऊट एक छात्र अंक पत्र व उपाधि के लिए धरने पर बैठ गया। मुख्यमंत्री राज्यपाल व कुलपति समेत अन्य अधिकारियों को पत्र भेजकर अंकपत्र उपलब्ध कराने की मांग किया तथा न मिलने पर आत्मदाह की चेतावनी दिया।
मालूम हो कि आजमगढ़ जिले का ग्राम नूरुद्दीनपुर पोस्ट अजान शहीद निवासी छात्र रणजीत सिंह वर्ष 2013 में शिब्ली नेशनल पीजी कॉलेज आजमगढ़ में एलएलबी में प्रवेश लिया और 2018 में वह एलएलबी पाठ्यक्रम पूरा कर पास हो गया लेकिन अब वह कॉलेज और यूनिवर्सिटी के बीच सुलझा चक्कर लगा रहा है, उसे आज तक अंकपत्र व उपाधि नहीं मिली। काफी परेशान होकर रणजीत सिंह विश्वविद्यालय पहुंचा और परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के सामने पोस्टर लगाकर धरने पर बैठ गया।
इसके पहले राज्यपाल, मुख्यमंत्री, कुलपति, परीक्षा नियंत्रक, रजिस्ट्रार को भी कई बार अंक पत्र के लिए प्रार्थना पत्र दे चुका है। इस संबंध में यह सूचित किया है कि अगर एक सप्ताह मे अंकपत्र नहीं मिला तो वह आत्मदाह विश्वविद्यालय परिसर में कर लेगा। पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध शिब्ली नेशनल पीजी कॉलेज आजमगढ़ का छात्र रणजीत सिंह वर्ष 2018 में पास आउट हो चुका है और वह कॉलेज से विश्वविद्यालय तक भटक रहा है लेकिन उसकी कोई सुनने वाला नहीं है और इसी क्रम में वह मंगलवार को धरने पर बैठा और कहा कि हमने सभी अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है कि एक सप्ताह के अंदर अंक पत्र नहीं मिला तो हम आमरण अनशन पर बैठेंगे।
उसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो एक सप्ताह के भीतर आत्मदाह कर लेंगे। परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के सामने से एलएलबी के छात्र को अधिकारियों ने उसे हटने का भी दबाव दिया लेकिन वह हटने के बजाय लोगों से नोक—झोंक पर भी उतारू हो गया। छात्र को परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह ने समझाने—बुझाने का प्रयास किया लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुआ, वह अंक पत्र उपाधि के लिए अङा रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular