Monday, April 29, 2024
No menu items!

नदौली गांव का ट्यूबवेल खराब होने से किसानों की बढ़ीं परेशानियां

सिंचाई के अभाव में किसानों की फसल हो रही बर्बाद, जिम्मेदार मौन
केराकत, जौनपुर। स्थानीय तहसील क्षेत्र के नदौली गांव का सरकारी ट्वूबवेल नंबर 165 करीब छः माह से बंद पड़ा है जिसके कारण सैकड़ों एकड़ की खेती बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। हाल यह है कि किसान पानी के लिए इधर उधर भटक रहे हैं। किसानों की शिकायत है कि बिना स्टार्टर के ही ट्यूबेल चलाया जाता है जिसके कारण हर बार ट्यूबेल का मोटर जल जाता है। जब जब किसान शिकायत करते हैं। ट्यूबेल कर्मचारी कुछ दिन सक्रिय हो जाते हैं उसके बाद वे फिर निष्क्रिय हो जाते हैं।
पिछले छह महीने से ट्यूबेल का मोटर खराब है। विभाग के कर्मियों से कहा जाता है तो वे ऊपर के कर्मचारियों की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं। विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के चक्कर में खेतों की सिंचाई नहीं हो पा रही है। नदौली गांव के किसान दीप नारायण सिंह ने बताया कि यह हाल लगभग प्रत्येक वर्ष रवि और खरीफ की बुवाई और सिंचाई के समय होता है।
किसानों का कहना है कि विभाग के खिलाफ अब केवल प्रदर्शन ही उपाय जान पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार यही हाल अन्य गांवों में स्थित ट्यूबेलों का भी है। कहीं ट्यूबेल ऑपरेटर नहीं हैं तो कहीं स्टार्टर तो कहीं मोटर खराब पड़ी है। किसानों ने जिलाधिकारी से ट्यूबेलो को ठीक कराने की मांग की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular