Monday, April 29, 2024
No menu items!

आतंकी बन्दर के हमले से दो घायल, वनकर्मी रेस्क्यू में जुटे

अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। करंजाकला विकास क्षेत्र के लोहता किशुनपुर गांव में सोमवार को आतंकी बंदर ने दो लोगों को काटकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। सूचना पर पहुंचे वन कर्मी आतंकी बंदर को रेस्क्यू करने मे जुटे हैं।
जानकारी के अनुसार महमूदपुर जंगीपुर कला गांव निवासी इन्द्रराज यादव 45 वर्ष सोमवार दोपहर अपने घर के सामने बैठे था। तभी घर के अंदर सामान गिरने की आवाज सुनाई पड़ी जब वह अंदर पहुंचा तो देखा एक बंदर घर में रखे सामान की तोड़—फोड़ कर रहा था। इन्द्रराज जब तक उसे भगाने का प्रयास करता तब तक बंदर ने उस पर जोरदार हमला कर दिया और इंद्रराज बुरी तरह से जख्मी हो गया। शोर—गुल की आवाज सुनते ही आतंकी बंदर वहां से भाग खड़ा हुआ।

जब गांव के लोगों ने उसे खदेड़ा तो बगल वाले गांव लोहता किशुनपुर में पहुंचकर लोगों को परेशान करने लगा देर शाम लोहता किशुनपुर गांव के निवासी दिलीप प्रजापति 32 वर्ष खाना खाकर सोने के लिए जा रहे था। इसी दौरान बंदर ने दिलीप पर हमला कर दिया और उसे भी बुरी तरह से जख्मी कर दिया।

ग्राम प्रधान मिथिलेश यादव ने इसकी सूचना वनकर्मियों को दी। सूचना मिलते ही वन कर्मी अमित यादव, विवेक सिंह, सन्नी सिंह, लालमन, कैलाश यादव मंगलवार सुबह पहुंचकर बंदर को पकड़ने की जद्दोजहद लगानी शुरू कर दिये। कई घंटे कड़ी मेहनत करने के बाद वनकर्मियों ने बंदर को एक कमरे में बंद कर दिया। वन दरोगा अतुल यादव ने बताया कि बंदर को पकड़ने के लिए रेस्क्यू प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द ही बंदर को पकड़कर सुरक्षित जगह छोड़ा जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular