Monday, April 29, 2024
No menu items!

मधुपुर फीडर पर 48 घण्टे से अघोषित कटौती जारी

  • 24 घण्टे में से 4 घण्टे किश्तों में हो रही है आपूर्ति
  • इनवर्टर, मोबाइल व विद्दुत उपकरण बने शो पीस
  • विभागीय अधिकारी लोड बढ़ने व लाइन ट्रिप करने का दे रहे जबाब

विपिन मौर्य एडवोकेट
मछलीशहर, जौनपुर। मधुपुर फीडर पर 48 घंटे से अघोषित कटौती हो रही है। 24 घंटे में 4 घंटे किश्तों में आपूर्ति हो रही है। किसान, उपभोक्ता,व्यापारी सभी परेशान हैं। विद्दुत अनापूर्ति से धान की रोपाई नहीं हो रही है। गर्मी व उमस से लोंगो का बुरा हाल है। इनवर्टर, मोबाइल व विद्दुत उपकरण बने शो पीस बन चुका है। विभागीय अधिकारी लोड बढ़ने व लाइन ट्रिप करने का जबाब दे रहे हैं। बडे पावर हाऊस पर से मधुपुर फीडर की आपूर्ति होती है। मंगलवार दिन से विद्दुत आपूर्ति ठप्प है,जबकि धान की रोपाई जोरों पर है। मधुपुर फीडर पर कुल 18 गांव के लगभग 200 परिवार के 3500 उपभोक्ता हैं जो वैध कनेक्शन धारी हैं। फीडर पर 48 घंटे से विद्दुत आपूर्ति बाधित होने से रात भर क्षेत्र में अंधेरा छाया रहा। गांवों के उपभोक्ता गर्मी से बेहाल रहे।
बता दें कि मधुपुर ग्रामीण फीडर व सबसे अधिक उपभोक्ता होने के कारण आये दिन फाल्ट की समस्या रहती है। फाल्ट होने का सबसे बड़ा कारण जर्जर तार हैं जो बाग व पेड़ों व घनी आवादी के बीच से गुजरता है। थोड़ी हवा व बरिस होने पर फाल्ट हो जाता है। विद्दुत आपूर्ति बाधित होने से नलकूप ,विद्दुत मोटर बन्द पड़े हैं जिससे धान की रोपाई ठप्प होने से किसान चिंतित हैं। क्षेत्रीय उपभोक्ताओं ने विद्दुत विभाग के अधिकारियों से मांग किया है। अविलम्ब पावर हाऊस की तकनीकी दिक्कत दूर कर विद्दुत आपूर्ति बहाल की जाय जिससे गर्मी के मौसम में राहत मिल सके व धान की रोपाई हो सके।
उपभोक्ता अयोध्या प्रसाद यादव, राम आसरे, विकास भरत लाल यादव, अमित सिंह, वीरेंद्र यादव, अमित सिंह, रामू सिंह आदि का कहना है कि आये दिन विद्दुत आपूर्ति बाधित हो जाती है और शेड्युल के अनुसार आपूर्ति नहीं हो पाती। एसएसओ विपिन का कहना है कि ओवर लोड के कारण लाइन खोलनी पड़ती है। एसडीओ एस.के. सिंह ने बताया कि जल्द समस्या दूर हो जायेगी। जेई से वार्ता करिये। जेई अभिषेक केसरवानी का फोन स्विच आफ था जबकि शासन का निर्देश है कि ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों को धान की रोपाई के लिये शेडयूल के अनुसार अधिकतम विद्दुत आपूर्ति की जाय। इसके बावजूद भी दिक्कत बनी हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular