Monday, April 29, 2024
No menu items!

बच्चों संग कलेक्ट्रेट में आमरण अनशन पर बैठा पीड़ित परिवार

  • उपजिलाधिकारी पर जमीन पर जबर्दस्ती कब्जा करवाने का आरोप

जौनपुर। उपजिलाधिकारी शाहगंज द्वारा पीड़ित की आबादी पर विपक्षियों को कब्जा करवाये जाने के मामले को लेकर ग्राम भैसाली थाना सरपतहां निवासी आशुतोष पुत्र रमाशंकर ने उपजिलाधिकारी पर आबादी की जमीन को कब्जा करने का आरोप लगाया। जमीन को लेकर पीड़ित को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। आबादी के बीच से नया खड़ंजा का निर्माण किया जा रहा है जबकि उपरोक्त के सम्बन्ध में दीवानी न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है।

पूर्व में विपक्षी द्वारा एकपक्षीय आदेश करवाया गया था जिसमें कब्जा दखल में हस्तक्षेप करने से मना किया गया है। रास्ते में आने—जाने में अवरोध न करें एवं न हैण्डपम्प लगवायें जबकि प्रार्थी का हैण्डपम्प लगभग 5 वर्ष पुराना लगा हुआ है। आरोप है कि उपजिलाधिकारी व्यक्तिगत रूप से प्रार्थी को परेशान कर रहे हैं। गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद प्रार्थी की आबादी को कब्जा करवाने की धमकी दे रहे हैं।

पीड़ित ने पूर्व में थाना प्रभारी व उपजिलाधिकारी शाहगंज की प्रताड़ना व जबरन निर्माण कार्य करवाने से क्षुब्ध होकर आत्मदाह करने का प्रयास किया था। इस सम्बन्ध में पीड़ित को धारा 151 में चालान किया गया था। जमानत के बाद अब पुनः उपजिलाधिकारी विपक्षी व हल्का लेखपाल की साजिश में होकर पीड़ित के खिलाफ वारंट जारी कर जेल भेजने के बाद उसकी आबादी में खड़ंजा ले जाना चाहते हैं जबकि पीड़ित रास्ता किनारे से ले जाने को कह रहा है किन्तु उपजिलाधिकारी सारे नियम—कानून को ताख पर रखकर जबरन पीड़ित की जमीन पर कब्जा करवाना चाहते हैं जिससे प्रार्थी परेशान है। पीड़ित का कथन है कि अब जीने का कोई आसरा नहीं दिख रहा है जिससे वह पूरे परिवार के साथ उपजिलाधिकारी शाहगंज की प्रताड़ना से छुब्ध होकर शुक्रवार से जिलाधिकारी के समक्ष आमरण अनशन पर बैठ गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular