Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सरकारी गौशाला में हो रहे भ्रष्टाचार का वीडियो हुआ वायरल

तरुण चौबे
सुजानगंज, जौनपुर। प्रदेश की योगी सरकार गौवंश एवं गौशालाओं की उत्तम व्यवस्था को लेकर जहां सख्त है एवं स्वयं को भ्रष्टाचार मुक्त बताती रहती है, उसके ठीक उल्टा क्षेत्र के भैसहां रामपुर स्थित सरकारी गौशाला में हो रही भ्रष्टाचार का वीडियो बीते 2 अक्टूबर को वायरल हुआ जिसमें दिखाया जा रहा है कि किस तरीके से गौशाला में उपस्थित गौवंशों की स्थिति कितनी दयनीय एवं कष्टदायी है।

सबसे गौर करने वाली बात यह है कि वर्तमान में गौशाला में मात्र 36 गए हैं परंतु आप यह लगाया जा रहा है कि 250 गौवंश के नाम से रोजाना प्रति गोवंश 30 रुपए निकाला जाता है परंतु उन गायों को चारा पानी के नाम पर सरसों का कूंटा दिया जाता है जिसको गोवंश खाते भी नहीं और अंत में उनकी भूख के कारण दर्दनाक मौत हो जाती है।

क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि आए दिन यहां पर बड़ी संख्या में गायों की मृत्यु देखी जाती है तथा गौशाला के ही पीछे के मैदान में उन गायों को फेंक दिया जाता है जिसके कारण गायों के कंकाल से पूरा मैदान भरा हुआ है। अब देखना यह है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के सक्षम अधिकारी इस भैसहा रामपुर स्थित इस गौशाला के वीडियो को संज्ञान में लेकर निरीक्षण कर दोषी पाए जाने वालों के ऊपर कार्रवाई करती हैं या नहीं?

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular