Sunday, April 28, 2024
No menu items!

भीषण गर्मी में बार-बार ट्रांसफार्मर जलने से ग्रामवासी व किसान हलाकान

जफराबाद, जौनपुर। सिरकोनी विकास खंड के ग्राम कबूलपुर में घनी बस्ती के बीच 100 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है जिसके पिछले 15 दिनों से लगातार जल जाने के कारण विद्युत आपूर्ति गांव में ठप है। कारण ग्रामीण इस भीषण गर्मी में बिना बिजली के रहने के लिए मजबूर हैं। कबूलपुर निवासी रिजवान अहमद ने बताया कि पिछले 15 दिनों से ट्रांसफार्मर तीन बार जल चुका है।
ग्रामवासी नए ट्रांसफार्मर की मांग कर रहे हैं लेकिन बिजली विभाग 100 केवीए का नया ट्रांसफार्मर लगाने में अपनी असमर्थता जता रहा है। ग्रामवासियों ने क्षेत्र के विधायक जगदीश नारायण राय से भी मिलकर उक्त समस्या को अवगत कराया है। वहीं बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से भी इसकी शिकायत कर चुके हैं लेकिन बिजली विभाग कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है। इस भीषण गर्मी में ग्रामवासियों सहित किसान बंधु बिजली न होने की वजह से परेशान दिखाई प्रतीत हो रहे हैं।
वहीं उक्त फीडर के जेई जगपाल सिंह ने बताया कि स्थानीय विधायक के यहां से पत्र प्राप्त हुआ है। ग्रामीणों की शिकायत पर भी नए ट्रांसफार्मर के लिए विभाग को लिखकर दे दिया गया है। जैसे ही नया ट्रांसफार्मर आएगा, लगवा दिया जाएगा। तब तक उक्त ट्रांसफार्मर को मरम्मत कर बिजली आपूर्ति चालू कर दी जाएगी। शिकायतकर्ताओं में ग्राम प्रधान मुज्जमिल, हरिओम, योगेश श्रीवास्तव, राकेश श्रीवास्तव, दयाराम आदि प्रमुख रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular