Sunday, April 28, 2024
No menu items!

आवास सूची से नाम काटने पर ग्रामीणों ने कर्मचारियों को बनाया बन्धक

विवेक सिंह
सिरकोनी, जौनपुर। स्थानीय विकास खण्ड के सादीपुर गांव में शुक्रवार को पंचायत भवन में चौपाल के दौरान कर्मचारियों को गांव के कुछ लोगों ने बन्धक बना दिया। लोगों ने कर्मचारियों पर आवास सूची से नाम काटने का आरोप लगाया।
उक्त गांव में विभाग द्वारा चौपाल का कार्यक्रम पंचायत भवन पर आयोजित था। कार्यक्रम के दौरान सेक्रेटरी प्रमोद यादव कागजात पूर्ण कर रहे थे। गांव के कुछ लोगों ने उनसे आवास की सूची के लाभार्थियों का नाम पूछा। 29 लोगों की सूची में से सेक्रेटरी ने मात्र 12 लोगों का नाम पात्रता सूची में बताया। इस पर अन्य 17 लाभार्थियों में आक्रोश होने लगा। उन लोगों ने सेक्रेटरी पर गलत ढंग से नाम काटने का आरोप लगाया। दस मिनट तक काफी शोर—शराबा होता रहा।
इसके बाद सहायक विकास अधिकारी हेमंत श्रीवास्तव सहित ग्रामीणों ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। उसके बाद दरवाजा खोला गया। इस बारे में प्रमोद यादव ने बताया कि मैंने जांच करने के बाद अपात्र लोगों का ही नाम काटा है। मेरा कोई भी किसी से निजी मामला नही है। जो सही है, वह मैंने किया।
उधर इस मामले पर एडीओ पंचायत हेमंत श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की जांच के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी। इस विषय पर खण्ड विकास अधिकारी अस्मिता सेन ने बताया कि टीम गठित करके जाँच कराया जा रहा है। जो गलत होगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular