Monday, April 29, 2024
No menu items!

रास्तों पर भीषण गन्दगी, जलभराव से ग्रामीण परेशान

  • सड़क के गड्ढे व गम्दगी के अम्बार को लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

बीके सिंह
सिरकोनी, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के रमदत्तपुर गांव के बीच से जाने वाली सड़क पर ट्रकों के आने-जाने से बन गए बड़े गड्ढे व गंदगी के अंबार होने से नाराज होकर जिम्मेदारों के खिलाफ बुधवार को ग्रामीणों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। बरसात होने के बाद सड़क पर पानी इकट्ठा व सड़क पर गंदगी का अम्बार होने से बरसात के दिनों में संक्रमण रोग होने की आशंका से चिंतित ग्रामीणों ने व्यवस्था के प्रति जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया।
उक्त गांव के बीच से जाने वाली सड़क टूट कर गढ्ढे व कीचड़ बने रहने से वहां के लोगों को आवागमन में भारी परेशानी होती है। इसके अलावा मच्छर जनित बीमारियों की हमेशा आशंका बनी रहती है। शासन प्रशासन के स्पष्ठ निर्देश के बाउजूद वहां इस प्रकार से गंदगी का अंबार रहना दुर्भाग्यपूर्ण है। इन दिनों बड़े वाहनों के ज्यादा आने जाने से सड़क एक दम खराब हो चुकी है। हौज टोल प्लाज़ा का टोल टैक्स बचाने के चक्कर मे काफी वाहन सिरकोनी से तथा जफराबाद बाईपास से होकर इस सड़क से ही निकल रही है। हालांकि अब ट्रक व ट्रेलर जैसे बड़े वाहन वीरभानपुर नहर मार्ग से निकल रहे रहे। सड़क के टूटने के कारण आये दिन बाइक व साइकिल सवार गिरकर घायल हो रहे। सड़क के दोनों तरफ आबादी है। चार पहिया वाहन तेज रफ्तार से चलते हैं जिसके कारण बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।इसको लेकर बुधवार को स्थानीय ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया।
गांव के राजेश कुमार ने कहा कि ये सड़क बने काफी दिन हो चुके है। ट्रकों के आने—जाने से बीच—बीच में गड्ढे होने से जलभराव हो गया है और सड़क पर गन्दगी का अंबार लग गया है जो लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। अगर सफाईकर्मी लगाकर साफ करा दिया जाय तो अच्छा रहता। शैलेश कुमार ने कहा कि सड़क के गड्ढों के कारण गिरकर कई लोग घायल हो चुके हैं जबकि मामूली रूप से तो दर्जन भर से ज्यादा लोग गिरकर घायल हो गए हैं। शीला देवी ने कहा कि सड़क के किनारे गांव के पास सफाईकर्मी द्वारा साफ न करने पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। सफाईकर्मी गांव में आते ही नहीं और न ही साफ—सफाई करते हैं, इसलिए गंदगी का अंबार लगा हुआ है जिससे तमाम सी बीमारियों का खतरा बना रहता है। सड़क को जल्द से जल्द बनवाने को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों में शिवचन्द प्रजापति, पारसनाथ, अजय प्रजापति, दीपक कुमार, शीला देवी, अर्चना सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular