Monday, April 29, 2024
No menu items!

ट्रांसफार्मर के बार-बार जलने से ग्रामीण 1 माह से परेशान

  • ग्रामीणों ने की क्षमता वृद्धि की मांग
  • अधिकारियों ने ट्रांसफार्मर की कमी का दिया हवाला

सुजानगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के ग्रामसभा नरहरपुर में करीब एक महीने से जले ट्रांसफार्मर पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। ग्रामीणों के मुताबिक 30/82023 को गांव में जब पहली बार 10 केवी का ट्रांसफार्मर जला तब ग्रामीणों ने उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की जिसके 72 घंटे के अंदर बिजली कर्मचारियों द्वारा 10 केवी का ट्रांसफार्मर लाकर लगा दिया गया।

इसके दो दिन बीत जाने पर पुन: वही 10 केवी का ट्रांसफार्मर खराब हो गया। इतना ही नहीं, यह सिलसिला पिछले 1 महीने से लगातार चला आ रहा है परन्तु जब बीते 30 सितम्बर को 7वीं बार बिजली कर्मचारियों द्वारा 10 केवी का ट्रांसफार्मर लगाया गया तो वह लगाते ही बिना आउटपुट का कनेक्शन किए बिजली कर्मचारियों के सामने ही धू—धू कर जल गया। इसके बाद ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर के क्षमता वृद्धि की मांग जिस पर विभाग के उच्चाधिकारियों ने ट्रांसफार्मर की कमी का हवाला देते हुए टाल दिया। इसको सुनकर ग्रामीण विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों से काफी नाराज हुये। बता दें कि इस गांव के लोग पिछले एक महीने से इस उमसती गर्मी में बिजली की भीषण समस्या से जूझ रहे हैं तथा ग्रामीणों में डेंगू फैलने का डर बना हुआ है। किसानों को भी खरीफ फसलों की सिंचाई करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने मांग को व्यक्त करते हुए बताया कि उन्हें 10 केवी ट्रांसफार्मर के बजाय 25 केवी ट्रांसफॉर्मर दिया जाय जिससे गांव में पर्याप्त बिजली की आपूर्ति हो और दोबारा इस प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular