Sunday, April 28, 2024
No menu items!

राजकीय इण्टर कालेज में प्रधानाचार्य पद पर चयनित हुए विवेक

सोनू गुप्ता/अनुपम मौर्य
रामनगर, जौनपुर। नेवढ़िया क्षेत्र के लगधरपुर निवासी विवेक पटेल पुत्र अमरनाथ पटेल का चयन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रयागराज द्वारा संचालित यूपीपीसीएस परीक्षा 2021 में प्रांतीय शिक्षा सेवा समूह ‘ख’ पर हुआ है| लोक भवन लखनऊ के आडिटोरियम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी द्वारा शुक्रवार को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया|

विवेक पटेल की तैनाती दीनदयाल उपाध्याय राजकीय माडल इंटर कॉलेज जाफरगंज अम्बेडकर नगर मिला| उत्तर प्रदेश शासन में राजपत्रित अधिकारी बनने पर विवेक के पिता अमरनाथ पटेल, माता प्रेमा देवी, पत्नी पूजा सहित समस्त ग्रामवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

शिक्षा विभाग के समूह ‘ख’ राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य पद पर चयनित होने पर विवेक पटेल को ग्रामवासियों और क्षेत्रवासियों ने बधाई दिया। रसायन विज्ञान से परास्नातक व बीएड करने के बाद प्रथम प्रयास में टीजीटी परीक्षा उत्तीर्ण कर 2017 से ही सहायक अध्यापक विज्ञान के पद पर मिर्जापुर में तैनाती मिली। सरकारी नौकरी में रहने के बावजूद उन्होंने पढ़ाई जारी रखी और दृढ़ लगन व संकल्प से कोरोना काल में समय का सदुपयोग करते हुए पुनः प्रथम प्रयास में ही पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular