Monday, April 29, 2024
No menu items!

केराकत नपं अध्यक्ष की कुर्सी का कौन होगा सरताज?

चौक चौराहे पर हार—जीत को लेकर शुरू हुई गहमा—गहमी
कोई जातीय तो कोई दलीय समीकरण के आधार पर जीत की ठोंक रहा ताल
विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद अब चौक चौराहों पर चुनाव जीतने को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। कयास के आधार पर लोग अपने प्रत्याशियों की जीत चौक चौराहों पर ही कर रहे हैं। इसके पीछे कोई जातीय तो कोई दलीय समीकरण को जीतता बता रहा है। यह अलग बात है कि अभी भी सेहरा किसके सिर बंधेगा? यह तो आने वाले 13 मई को मालूम हो जायेगा, मगर राजनीतिक गलियारे में कयासों का दौर शुरू हो गया है।
इसी कड़ी में केराकत नगर निकाय चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाले दस नगर अध्यक्ष व 61 सभासद प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद होने के साथ ही जीत हार को लेकर मंथन शुरू हो गया है, यह चुनाव राजनीतिक दलों के साथ निर्दल प्रत्याशियो के लिए अहम है। नगर अध्यक्ष की कुर्सी के लिए जहां भाजपा व सपा प्रत्याशी पूरी ताकत से जुटे रहे। वहीं निर्दल प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। चुनाव 4 मई को सकुशल संपन्न होने के बाद अब चुनाव में हार जीत को लेकर चर्चा होने लगी है। चाय की दुकान से लेकर चौराहों व चौपालों पर खूब बहस हो रही है। मौका चाहे जैसा हो लोग चुनाव पर चर्चा करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं।
कई तो ऐसे हैं जो अपने प्रत्याशी के लिए वोट देने की बात कहते हुए जीत का दावा भी करने के साथ ही प्रत्याशी की खूबियां भी खूब गिनाते नजर आ रहे हैं। कोई अपने प्रत्याशी को सरल सहज बता रहा है तो कोई ईमानदारी की मिसाल कहकर उसके तारीफ के पुल बांध रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि केराकत नगर अध्यक्ष की कुर्सी पर पार्टी प्रत्याशी व निर्दल प्रत्याशी में किसके सर बधेगा जीत का सेहरा?

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular