Sunday, April 28, 2024
No menu items!

दबंगों के हमले से घायल महिला की उपचार के दौरान हुई मौत

  • शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये गांव में पुलिस व पीएसी तैनात
  • पूर्व मंत्री जगदीश सोनकर, उनके भाई समेत 23 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के सिद्दीकपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर बीते गुरुवार की दोपहर में हुई मारपीट में गम्भीर रूप से घायल महिला की उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गयी। हमले में मृत महिला के पति व जेठ भी चोटिल हो गये हैं। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि गुरुवार की शाम को हमलावरों ने फिर धावा बोलकर तोड़—फोड़ करते हुये आगजनी की। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने प्रदेश के पूर्व राज्यमंत्री एवं भाजपा नेता जगदीश सोनकर, उनके पूर्व ब्लाक प्रमुख भाई समेत 23 आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मौके पर पुलिस एवं पीएसी के जवान भी तैनात कर दिये गये हैं।

मालूम हो कि उक्त गांव निवासी दयाराम सोनकर व उनके भाई सुभाष सोनकर का पड़ोसी साहब लाल सोनकर से काफी समय से भूमि विवाद चल आ रहा है। आरोप है कि गुरुवार को दोपहर साहब लाल पक्ष के लोगों ने हमला करके दयाराम सोनकर, सुभाष सोनकर व उनकी पत्नी सावित्री देवी को घायल कर दिया। जिला अस्पताल में ले जाने पर डॉक्टरों ने सावित्री की हालत नाजुक देखते हुए वाराणसी के लिये रेफर कर दिया। दयाराम और सुभाष को प्राथमिक उपचार व मेडिकल मुआयना के बाद छुट्टी दे दी। दयाराम का आरोप है कि गुरुवार की शाम कई चार पहिया वाहनों से 50/60 की संख्या में मनबढ़ धारदार हथियार व असला लेकर धमक पड़े। घर में घुसकर तोड़फोड़ व आगजनी करते हुये सोफा, बिस्तर आदि जलाकर खाक कर दिये। घटना को अंजाम देकर हमलावर भाग गये।

पीड़ित दयाराम द्वारा दी गयी लिखित तहरीर पर थाना पुलिस ने भाजपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री जगदीश सोनकर, उनके भाई करंजाकला ब्लाक के पूर्व प्रमुख दीपचन्द सोनकर दीपा, सोमनाथ, साहब लाल, अनिल, सुनील, कन्हैया, दीपू, नेबू लाल समेत 23 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया। उधर उपचार के दौरान सावित्री 45 वर्ष पत्नी सुभाष सोनकर ने शुक्रवार की शाम वाराणसी में दम तोड़ दिया जिसकी सूचना लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया। गांव में तनाव को देखते हुये प्रशासन द्वारा शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये घर पर भारी पुलिस बल और पीएसी के जवान तैनात कर दिये गये हैं।

——इनसेट——
इस बाबत पूछे जाने पर क्षेत्राधिकारी सदर सन्त प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये मौके पर पुलिस व पीएसी के जवान तैनात किये गये हैं। फिलहाल मृतका के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कानूनी कार्यवाही की जायेगी। 4 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। अन्य की गिरफ्तारी के लिये पुलिस कार्यवाही कर रही है।

——इनसेट——
पूर्व राज्यमंत्री जगदीश सोनकर ने बताया कि इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। दीपावली के पहले से ही मैं अपने परिवार के साथ दिल्ली आया हुआ हूं। सिद्दीकपुर की घटना से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। कुछ लोग हैं जो हमारी छवि को खराब करने की नियत से फर्जी आरोप लगा रहे हैं।

——इनसेट——
इस मामले को लेकर सिद्दीकपुर सहित अगल—बगल के क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण हो गयी है। इसको लेकर लोगों का कहना है कि पीड़ित पक्ष बहुत सरल एवं सभ्य है। वहीं हमलावरों के बारे में लोगों द्वारा तरह—तरह की चर्चाएं की जा रही है। उधर मृतका का अंतिम संस्कार पुलिस व जिला प्रशासन की निगरानी में देर शाम तक हुआ जहां काफी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular