Monday, April 29, 2024
No menu items!

योगासन स्पोर्ट्स एलाईस एसोसिएशन ने सम्पन्न करायी जिलास्तरीय प्रतियोगिता

  • अव्वल छात्र—छात्राएं पुरस्कृत, राज्यमंत्री—एमएलसी सहित जुटीं तमाम हस्तियां

अजय पाण्डेय
जौनपुर। योगासन स्पोर्ट्स एलाईस एसोसिएशन ने जिलास्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन शहर के शास्वत वाटिका में आयोजित किया जिसके अंतर्गत सर्वप्रथम विशिष्ट अतिथि एमएलसी बृजेश सिंह ने दीप प्रज्वलित करके और फीता काटकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इसके पश्चात भारतीय संस्कृति के अनुसार गणेश वंदना कार्यक्रम शुभ मंगलम डांस ग्रुप ने प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम में जिला स्तर के 8 वर्ष से 21 वर्ष तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रजनी साहू ने किया। मुख्य अतिथि राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण विभाग गिरीश चन्द्र यादव ने कार्यक्रम में शामिल बच्चों को पुरस्कृत किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि आज हमारे प्रधानमंत्री द्वारा योग को बढावा दिया जा रहा है जिसके अंतर्गत इस संस्था द्वारा बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया जिससे बच्चों के अंदर की प्रतिभा को निखारा जा सकता है।
विशिष्ट अतिथि बृजेश सिंह ने कहा कि हम सबको ऐसे कार्यक्रम को बढ़ावा देना चाहिये और एक दिन न करके प्रतिदिन स्कूल और विद्यालय में करवाना चाहिए। अध्यक्ष रजनी साहू ने कहा कि योग से आज बहुत सारी बड़ी बीमारियों से भी दूर रहा जा सकता है। महासचिव डॉली गुप्ता एवं सचिव मधु गुप्ता ने कहा कि जब विश्व स्तर पर कोरोना जैसी महामारी ने अपना जाल फैलाया था तो ऐसे समय में योगा और ध्यान से अपने को बचाने में सफल रहे।
कार्यक्रम में संस्था के अंकित सिंह, इंद्रा जायसवाल, विशाल गुप्ता, रेफरी की भूमिका में आदित्य लांबा, दिव्य कुमार, योगाचार्य जी उपस्थित रहे। संचालन शुभम गुप्ता और पीयूष मौर्या ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में आभार सचिव मधु गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में सहकार भारती के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, मीरा अग्रहरी, ज्ञान गुप्ता, उर्वशी सिंह, दीपक श्रीवास्तव, शालिनी सिंह, संजीव सिंह, रिचा गुप्ता, रामजी साहू, अजय गुप्ता, राजा सुचद्र कसौधन, संजीव साहू, राघवेन्द्र वैश्य सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular